CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेपॉक में चेन्नई को 7 विकेट से धोया, दर्ज की चौथी जीत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2230734

CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेपॉक में चेन्नई को 7 विकेट से धोया, दर्ज की चौथी जीत

CSK vs PBKS Highlights: इंडियन प्रीमिर लीग 2024 के 49वें मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया. चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन बनाए.  इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने लक्ष्य को आसानी प्राप्त कर लिया. 

CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेपॉक में चेन्नई को 7 विकेट से धोया, दर्ज की चौथी जीत

CSK vs PBKS Highlights: इंडियन प्रीमिर लीग 2024 के 49वें मैच में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया. पंजाब कि लिए जॉनी बेयरस्टो और रिली रोसौव ने दमदार पारी खेली. इससे पहले पहली पारी में ऋतुराज गायकवाड़ ने 62 रनों की शानदार पारी खेली थी. लेकिन गायकवाड़ के इस पारी पर पंजाब किंग्स के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने पानी फेर दिया.

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गायकवाड़ की 62 रनों की पारी की बदौलत बोर्ड पर 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 162 रन लगाए. इसके जवाब में खेलने उतरी पंजाब किंग्स ने लक्ष्य को 17.5 ओवर में 3 विकेट खोकर आसानी प्राप्त कर लिया. पीबीकेएस के कप्तान सैम कर्रन और शशांक सिंह ने नाबाद जीताऊ पारी खेली. पंजाब की टूर्नामेंट में ये चौथी जीत है, जबकि सीएसके की ये पांचवीं हार है.  

पंजाब किंग्स के कप्तान सैम कर्रन ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. चेन्नई को कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और आजिंक्य रहाणे ने अच्छी शुरुआत दिलाई. हालांकि रहाणे  24 गेंदों का सामना कर पांच चौके की मदद से 29 रन बनाकर आउट हो गए.

इसके बाद चेन्नई ने शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा के रूप में लगातार दो विकेट खोए. लेकिन दूसरे छोर से  कप्तान गाकवाड़ ने पारी को संभाले रखा. उन्होंने मध्य क्रम और नीचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. गायकवाड़ ने 48 गेंदों में पांच चौके और 2 छक्के की मदद से 62 रनों की अहम पारी खेली.

वहीं, समीर रिज्वी ने 21 रन बनाए. जबकि मोईन अली ने 15 और महेंद्र सिंह धोनी ने 14 रनों का योगदान दिया.  इस दौरान पंजाब के लिए गेंदबाजी में सबसे ज्यादा दो-दो विकेट हरप्रीत बराड़ और राहुल चहर ने लिए. जबकि कैगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह को एक-एक सफलता मिली.
 
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने भी पहली पारी की तरह ही शुरुआत की. ऑपनर प्रभसिमरन सिंह महज 13 रन बनाकर पहले विकेट के रूप में चलते बने. लेकिन इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रिली रोसैव के साथ अच्छी साझेदारी की. दोनों ने मिलकर दोनों छोर से रन गति को मेंटेन रखा. बेयरस्टो 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने इस दौरान 30 गेंदों का सामना किया, जिसमें सात चौके और छ्क्का शामिल हैं. वहीं, रोसौव ने 23 गेंदों में चौके और दो छक्के की मदद से 43 रनों की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए. कप्तान सैम कर्रन ने 26 और शशांक सिंह ने 25 रनों की नाबाद जीताऊ पारी खेली.

चेन्नई के लिए रिचर्ड ग्लेसन,शार्दुल ठाकुर और शिवम दुबे ने एक-एक विकेट लिया. 

 

 

 

 

Trending news