Azamgarh News: पीएम मोदी का आज़मगढ़ दौरा; कई विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2149631

Azamgarh News: पीएम मोदी का आज़मगढ़ दौरा; कई विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Azamgarh News: पीएम ने कहा कि ,पहले की सरकारों में बैठे लोग अवाम को धोखा देने के लिए कई तरह के मंसूबों का ऐलान कर देते थे.लेकिन जमीनी सतह पर कभी अवाम को इन योजनाओं का फायदा नहीं मिला. पहले की सरकारें पार्लियामेंट में बैठकर रेलवे की नई-नई स्कीमों का ऐलान कर देती थीं.

Azamgarh News: पीएम मोदी का आज़मगढ़ दौरा; कई विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास

PM Modi In Azamgarh: पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को अपोजिशन पर जबरदस्त निशाना साधा. वजीरे आजम ने कहा कि, मैं 2047 तक भारत को 'विकसित भारत' बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा हूं और देश को तेज रफ्तार से दौड़ा रहा हूं. पीएम ने रविवार को आजमगढ़ जिले के मंदूरी एयरपोर्ट कैम्पस में 34 हजार 700 करोड़ रुपये की 782 तरक्कियाती मंसूबों का शिलान्यास किया. इसके बाद पीएम ने एक रैली को खिताब किया. पीएम ने अपने खिताब में पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए अपने वादे पूरा नहीं करने का इल्जाम लगाया.

पीएम ने कहा कि ,पहले की सरकारों में बैठे लोग अवाम को धोखा देने के लिए कई तरह के मंसूबों का ऐलान कर देते थे.लेकिन जमीनी सतह पर कभी अवाम को इन योजनाओं का फायदा नहीं मिला. पहले की सरकारें पार्लियामेंट में बैठकर रेलवे की नई-नई स्कीमों का ऐलान कर देती थीं. बाद में कोई उनसे पूछने वाला नहीं था. पीएम ने कहा कि, मैंने जायजा लिया तो 30-35 साल पहले ऐसे ऐलान किए गए थे. जो कभी पूरे नहीं किए गए. पीएम ने कहा कि 2019 में मैं किसी भी स्कीम का ऐलान करता तो पहले चर्चा होती कि यह तो चुनाव है, इसलिए हो रहा है. लेकिन ,आज देश देख रहा है कि मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है.

पीएम ने कहा कि, आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है. आज सिर्फ आजमगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे मुल्क की तरक्की के लिए कई तरक्कियाती मंसूबों को शुरू किया जा रहा है. जिस आजमगढ़ का मुल्क के पिछड़े इलाकों में शुमार किया जाता था, आज वही देश के लिए तरक्की का नया चैप्टर लिख रहा है. तरक्की की रफ्तार का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि ''हवाई अड्डे के टर्मिनल के लिए कितनी तेजी से काम हुआ, उसकी मिसाल ग्‍वालियर का विजयाराजे सिंधिया हवाई अड्डा है जो 16 महीने में बनकर तैयार हो गया. बता दें कि, पीएम ने रविवार को 34 हजार 700 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं का आगाज किया.

वजीरे आजम ने आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और अलीगढ़ हवाई अड्डों और चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, लखनऊ में नए टर्मिनल का इफ्तेताह किया. पीएम ने 108 करोड़ रुपये के बजट से तैयार किये गए महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय, आजमगढ़ का भी इफ्तेताह किया.

Trending news