पाकिस्तान ने की भारत की तारीफ, पूछा- जब भारत ऐसा कर सकता है तो हम क्यों नहीं?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1302500

पाकिस्तान ने की भारत की तारीफ, पूछा- जब भारत ऐसा कर सकता है तो हम क्यों नहीं?

Pakistan Prised India: पाकिस्तान ने भारत की विदेश नीति की तारीफ की है. उनका कहना है कि भारत रूस से तेल खरीदता है क्योंकि तेल भारत के लोगों की जरूरत है. पाकिस्तान ऐसा क्यों नहीं कर सकता जबकि पाकिस्तान जबरदस्त मंदी के दौर से गुजर रहा है. 

पाकिस्तान ने की भारत की तारीफ, पूछा- जब भारत ऐसा कर सकता है तो हम क्यों नहीं?

Pakistan Prised India: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की विदेश नीति की तारीफ की है. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को लाहौर में एक रैली में बोलते हुए, खान ने कहा कि "भारत ने रूस से तेल खरीदा क्योंकि यह उनके लोगों के हित में था, लेकिन पाकिस्तान सरकार के पास आसमान छूती महंगाई के बावजूद ऐसा करने की हिम्मत नहीं है."

भारत करता है अपने लोगों की रक्षा

इमरान खान ने आगे कहा कि "अगर भारत अपने लोगों के हितों की रक्षा कर सकता है, तो हमारी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर सकती? क्योंकि वे अपनी विदेशी संपत्तियों से डरते हैं." रैली में, रिपोटरें के अनुसार, खान ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की एक वीडियो क्लिप चलाई.

ऐसा होना चाहिए स्वतंत्र देश

खान ने भारत की प्रशंसा करते हुए कहा, "जयशंकर उन्हें बता रहे हैं कि आप कौन हैं?" जयशंकर ने कहा, "यूरोप रूस से गैस खरीद रहा है और हम इसे भी खरीदेंगे क्योंकि लोगों को इसकी आवश्यकता होगी. एक स्वतंत्र देश को ऐसा ही होना चाहिए."

यह भी पढ़ें: अफ्गानिस्तान की सत्ता पर कब्जे का हो गया एक साल, तालिबान ने लोगों को दिया तोहफा

3 जून का है वीडियो

ख्याल रहे कि इमरान खान ने एस जयशंकर की जो वीडियो चलाी थी वह 3 जून की थी, जब भारत द्वारा रूसी तेल खरीदने पर एक सवाल के जवाब में, उन्होंने सवाल किया, "क्या रूसी गैस खरीदना युद्ध के लिए फंडिंग नहीं है?" 

इमरान नहीं हैं अमेरिका विरोधी

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह दोहराते हुए कि वह केवल पाकिस्तान के हितों की देखभाल करना चाहते हैं, खान ने कहा कि वह 'अमेरिका विरोधी' नहीं हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध रखना चाहते हैं. पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम को अधिकांश पाकिस्तानियों से बेहतर जानता हूं. मैं उनके मनोविज्ञान को जानता हूं, अगर आप उनसे भीख मांगेंगे, तो वे आपका इस्तेमाल करेंगे." पीटीआई अध्यक्ष ने कहा कि वह कभी किसी के सामने नहीं झुके और न ही भविष्य में झुकेंगे. (आईएएनएस)

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news