Opposition Meeting: विपक्ष की बैठक को शाह की खुली चुनौती; पढ़े- क्या बोले दूसरे विपक्षी नेता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1751122

Opposition Meeting: विपक्ष की बैठक को शाह की खुली चुनौती; पढ़े- क्या बोले दूसरे विपक्षी नेता

Opposition Meeting: लोकसभा चुनाव जितना करीब आ रहा है. उतना ही राजनीतिक उथल-पुथल देखने को मिल रहा है. आज यानी शुक्रवार को 15 विपक्षी राजनीतिक दलों के नेताओं की पटना में बैठक हुई है. विपक्षी नेता इस बैठक के बाद गद-गद हैं. वही सत्ता पक्ष के नेताओं ने नीतिश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. 

Opposition Meeting: विपक्ष की बैठक को शाह की खुली चुनौती; पढ़े- क्या बोले दूसरे विपक्षी नेता

Opposition Meeting: लोकसभा चुनाव 2024 में साझा रणनीति तय करने के लिए शुक्रवार को 15 विपक्षी राजनीतिक दलों के नेताओं ने बिहार की राजधानी पटना में मैराथन बैठक की है. जिसमें यह फैसला किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेंगे. विपक्षी दलों की अगली बैठक अगले महीने शिमला में होगी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मेजबानी की है. जिसमें करीब 30 विपक्षी नेताओं ने भाग लिया है. 

वही भाजपा ने विपक्षी दलों की एकजुटता की कवायद को शुक्रवार को फोटो सेशन और तमाशा करार दिया और आपातकाल का हवाला देते हुए इसकी मेजबानी कर रहे दलों के शीर्ष नेताओं को याद दिलाया कि कांग्रेस की नेता व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ही उन्हें मीसाबंदी बनाकर जेल में डाला था. इस बैठक के बाद विपक्षी नेता सता पक्ष के निशाने पर आ गया है. 

इस बैठक पर सत्ता पक्ष के नेताओं की प्रतिक्रिया 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि विपक्षी दल कितने भी एकजुचट हो जाएं लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय है. जम्मू में जनसभा को संबोधित करते अमित शाह ने कहा कि आज पटना में एक फोटो सेशन चल रहा है. सारे विपक्ष के नेता एक मंच पर इक्ट्ठा हो रहे हैं और संदेश देना चाहते हैं कि हम भाजपा और प्रधानमंत्री को चुनौती देंगे. उन्होंने कहा कि मैं सारे विपक्षी के नेताओं को यह कहना चाहता हूं कि कितना भी हाथ मिला लो, आपकी एकता कभी संभव नहीं है. कितना भी इक्ट्ठा हो जाइए और जनता के सामने आ जाइए, 2024 में 300 से ज्यादा सीटों के साथ नरेन्द्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना तय है. वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जिन नेताओं ने हमेशा कांग्रेस के विरोध की राजनीति की वे आज पटना में एक-दूसरे से गलबहियां कर रहे हैं.

केन्द्रीय महिला विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने नीतिश कुमार सरकार पर जमकर निसाना साधते हुए कहा कि विपक्ष गया भी तो कहां गया है. जो लोग पुल नहीं बना पाए वो लोकतंत्र का ब्रिज क्या खाक बना पाएंगे. कांग्रेस अकेले पीएम मोदी को हरा नहीं सकती है. आपातकाल में निर्दोष औरत का रेप हुआ था और आज गांधी परिवार मोहब्बत की बात कर रही है.

बैठक के विरोध में भाजपा नेता पहुंचे जेपी आवास
पटना में एक ओर जहां विपक्षी दलों की बैठक चल रही थी. वहीं इस बैठक के विरोध में भाजपा नेताओं ने विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा के नेतृत्व में पटना के लोकनायक जयप्रकाश नारायण आवास पहुंचकर उनकी प्रतीमा के समक्ष उनके आदर्शो पर चलने का संकल्प दोहराया है. आपको बता दे कि पत्रकोरों से बातचीत करते हुए विजय सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी एकता की बिहार की बैठक स्वर्गीय जयप्रकाश नारायण के आदर्शों एंव सिध्दांतो को शर्मशार कर रही है. 

Zee Salaam

Trending news