पटना में विपक्ष की 23 जून को बैठक; 2024 लोकसभा को लेकर बनेगी साझी रणनीति, खड़गे, ममता सहित कई नेता होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1729043

पटना में विपक्ष की 23 जून को बैठक; 2024 लोकसभा को लेकर बनेगी साझी रणनीति, खड़गे, ममता सहित कई नेता होंगे शामिल

Patna: पटना में विपक्ष ने एक महाबैठक बुलाइ है. इस बैठक में देश के सभी विपक्षी पार्टी के नेता शमिल होंगे. ये बैठक 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर है.   

पटना में विपक्ष की 23 जून को बैठक; 2024 लोकसभा को लेकर बनेगी साझी रणनीति, खड़गे, ममता सहित कई नेता होंगे शामिल

Patna: पटना में विपक्ष ने एक बैठक बुलाई है.विपक्ष की ये बैठक लोकसभा चुनाव को लेकर के है. भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) को सरकार से उखाड़ फेंकने के लिए विपक्ष ने पूरी ताकत के साथ 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पटना में एक महाबैठक बुलाई है. ये बैठक 23 जून को होगी.सभी विपक्षी दलों ने विचार होने के बाद इस तारीख को समय रखने में सहमति जताई है. जनता दल  ( यू ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लल्लन सिंह  ( LALAN SINGH ) ने बताया कि यह बैठक 12 जून को होनी थी लेकिन इस तारीख को सभी दलों को नेताओं को पटना पहुंचन में असुविधा हो रही थी. जिसके कारण सभी दलों से बातचीत करके 23 जून की तारीख तय हुई.  

JDU के अध्यक्ष ललन सिंह ने मीडिया को बताया कि ये बैठक का मुख्य मकसद आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर है. और इस बैठक में सभी विपक्षी दलों को एक एक छतरी के नीचे लाने की जिम्मेदारी बिहार के CM नीतीश कुमार ( CM NITISH KUMAR ) ने उठाई है. CM नीतीश कुमार लगातार सभी दलों के नेताओं से बात कर रहे हैं. 

खड़गे और राहुल बैठक में होंगे शामिल
देश के मुख्य विपक्षी पार्टी के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खड़गे ( MALLIKARJUN KHARGE ) और पूर्व सांसद राहुल गांधी ( RAHUL GANDHI )  ने भी बैठक में आने की सहमति जताई है. और कई प्रदेश की मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष ने बैठक में आने की हामी भरी है. जिसमें बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ( MAMTA BANARJEE ), झारखण्ड के सीएम हेमंत सोरेन ( HEMANT SOREN ) और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ( AKHILESH YADAV ) सहित कई अन्य दलों के नेता शामिल है.

पाउडर से नहीं ये 10 सुपर फूड से बनेगी बॅाडी

2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक
इस बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( ARVIND KEJRIWAL ), तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ( MK STALIN ), CPI सचिव डी राजा ( CPI D RAJA ) तथा माले के  दिपांकर भट्टाचार्य ( DEEPANKAR BHATTCHARYA ) भी इस बैठक में शिरकत करेंगे.दावे करते हुए कहा कि आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष एक साथ और एकजुट होकर के लड़ेगा.

और कही कि विपक्ष का एक ही लक्ष्य है कि देश से पूंजीपतियों के शासन को उखाड़ फेंकना है और देश को BJP से मुक्त कराना है.और इस बैठक को लेकर के बिहार उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ( TEJASVI YADAV ) ने भी कहा कि बैठक की तारीख तय है और सभी बैठ कर के आगे का निर्णय तय करेंगे.

इस बैठक से साकारात्मक रिजल्ट आयेगा- तेजस्वी
तेजस्वी ने कहा कि सभी विपक्षी दल एक होकर के साझी रणनीति बनाएगी और और एक होकर के मैदान उतरेंगे.और कहा कि सभी पार्टी का यही सोच है कि देश में देश में महागठबंधन की सरकार बने. और तेजस्वी ने कहा कि  नीतीश कुमार के साथ उन्होंने खुद कई नेताओं से मुलाकात की है. और तेजस्वी ने उम्मीद जताते हुए कहा कि सब लोग एक प्लेटफॉर्म पर आ रहे हैं. और इस बैठक से निश्चित हगी एक साकारात्मक रिजल्ट आयेगा.

Trending news