Operation Ajay: इजराइल से वतन लौटे 212 भारतीय, 20 हजार लोग फंसे होने की उम्मीद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1912925

Operation Ajay: इजराइल से वतन लौटे 212 भारतीय, 20 हजार लोग फंसे होने की उम्मीद

Operation Ajay: इजराइल में फंसे भारतीय नागरिकों को भारत वापस लाया जा रहा है. कुछ वक्त पहले ही 212 लोगों को लेकर एक चार्टर प्लेन भारत में लैंड हुआ है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Operation Ajay: इजराइल से वतन लौटे 212 भारतीय, 20 हजार लोग फंसे होने की उम्मीद

Operation Ajay: फिलिस्तीनी और इज़राइल के बीच जंग जारी है, इस बीच भारत ने 212 भारतीय नागरिकों को इजराइल से निकाल लिया है. पहली चार्टर उड़ान बेन गुरियन हवाई अड्डे से रवाना हुई थी. यह फ्लाइट कुछ देर पहले ही दिल्ली के हवाई अड्डे पर लैंड हुई है. इसे ऑपरेशन को अजय नाम दिया गया है, जिसको लेकर केंद्रीय मत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा,"हमारी सरकार किसी को भी पीछे नहीं छोड़ेगी और हम उनकी सुरक्षा और महफूज तरीके से वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

विदेश मंत्रालय ने कही थी ये बात

इससे पहले विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा था कि भारत का पूरा ध्यान इज़राइल से भारतीयों को वापस लाने पर है. उन्होंने जानकारी दी थी कि वहां मौजूद भारतीय वापस लौटना चाहते हैं, उन्हें इंडियन एंबेसी में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा है. इजराइल में करीब 20 हजार भारतीय फंसे हुए हैं. अरिंदम बागची ने कहा कि ये एक अच्छी बात है कि अभी तक किसी भारतीय को नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है.

 

उन्होंने जानकारी दी थी कि भारतीयों को लाने के लिए चार्टर फ्लाइट की गई है. इस दौरान उन्होंने इजराइली नागरिकों के वापस लौटने पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने जानकारी दी कि इज़राइली नागरिक कैसे अपने देश लौटेंगे वह वहां का दूतावास तय करेगा. 

फिलहाल भारतीय दूतावास इजराइल में फंसे भारतीयों से संपर्क साध रहा है. तेल अवीव में एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि लोगों की जानकारी लेने के लिए भारतीय कंपनियों के साथ बैठकें चल रही हैं. लोगों को ई-मेल के जरिए राबता किया जा रहा है. अलग-अलग कॉलिजों में पढ़ने वाले छात्रों का डेटा इकट्ठा किया जा रहा है.

फिलिस्तीन और इजराइल के बीच वॉर को 6 दिन हो गए हैं. इस वॉर में 3 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है. गाजा पट्टी में इजराइल के मिसाइलों ने कहर बरपाया है. उधर हमास के लड़ाके इजराइल में घुसकर लगातार हमले कर रहे हैं.

Trending news