महाराष्ट्र में कांग्रेस के एकलौते सांसद का निधन, मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस के आलाकमान ने जताया शोक
Advertisement

महाराष्ट्र में कांग्रेस के एकलौते सांसद का निधन, मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस के आलाकमान ने जताया शोक

Maharashtra: महाराष्ट्र से कांग्रेस के एकलौते लोकसभा सदस्य बालू धानोरकर का मंगलवार सुबह देश के राजधानी एक निजी स्पताल में निधन हो गया. इस निधन की जानकारी पार्टी के एक नेता दी. सांसद धानोरकर का उम्र लगभग 47 साल था. 

महाराष्ट्र में कांग्रेस के एकलौते सांसद का निधन, मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस के आलाकमान ने जताया शोक

Maharashtra: महाराष्ट्र से कांग्रेस के एकलौते लोकसभा सदस्य बालू धानोरकर का मंगलवार सुबह देश के राजधानी एक निजी स्पताल में निधन हो गया. इस निधन की जानकारी पार्टी के एक नेता दी. सांसद धानोरकर का उम्र लगभग 47 साल था. और उनकी पत्नी भी भद्रावती विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं.परिवार में पत्नी  प्रतिभा धानोरकर और दो बेटे हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाला साहब थोराट ने कहा कि उसे गुर्दे में पथरी था जिसका इलाज नागपुर के एक असप्ताल में चल रहा था बाद में उसे दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी.

चंद्रपुर से लोकसभा सदस्य धानोरकर का 26 मई को नागपुर के एक अस्पताल में गुर्दे में पथरी का इलाज किया गया था लेकिन कुछ जटिलताओं के कारण रविवार को उन्हें  गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। धानोरकर के पार्थिव शरीर को मंगलवार दोपहर उनके गृहनगर वरोरा ले जाया जाएगा और अंतिम संस्कार बुधवार सुबह किया जाएगा। धानोरकर के पिता नारायण धानोरकर (80) का लंबी बीमारी के बाद नागपुर में शनिवार शाम निधन हो गया था और रविवार को उनका अंतिम संस्कर किया गया ,लेकिन सांसद अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे। कांग्रेस नेता एवं सांसद शशि थरूर ने धानोरकर के निधन पर शोक व्यक्त किया है

धानोरकर चंद्रपुर लोकसभा सीट से  सदस्य थे. सांसद को गुर्दे में पथरी होने के कारण 26 मई को नागपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था . बीमारी में जटीलता  के कारण उसे गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी जन नहीं बच पाई. सांसद धानोरकर का  पार्थिव शरीर को मंगलवार दोपहर उनके गृहनगर वरोरा ले जाया जाएगा और संस्कार बुधवार सुबह में किया जाएगा. धानोरकर के पिता का निधन कुछ दिन पहले  लंबी बीमारी के कारण हो गया था. रविवार को उनका अंतिम संस्कर किया गया लेकिन अपने पिता के दाह संस्कार में शमिल नहीं हो पाया था.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया शोक व्यक्त 
इस निधन पर कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शोक व्यक्त किया. ये शोक खड़गे ने ट्वीट कर दिया और का  ‘सुरेश नारायण धानोरकर के असामयिक निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. वह जमीन से जुड़े नेता थे." खड़गे धानोरकर के परिवार, उनके मित्रों और समर्थकों के प्रति संवेदना व्यक्त की. और पार्टी के अन्य नेताओं ने भी निधन पर शोक व्यक्त किया. 

शशि थरूर ने भी ट्वीट कर जताया शोक
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने भी ट्वीट कर के शोक व्यक्त किया और कहा कि यह जानकर के  दुख हुआ कि हमारे कांग्रेस के संसदीय सहयोगी सुरेश नारायण धानोरकर जो महाराष्ट्र के चंद्रपुर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद थे उनका निधन हो गया...वह केवल 47 वर्ष के थे. उनके करीबियों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. ओम शांति. 

मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने जताया शोक 
प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने ट्वीट कर शोक जताया और कहा कि बालूभाऊ धानोरकर का दो दिन के भीतर बीमार होना, उनकी हालत गंभीर होना और फिर उनका निधन हो जाना अकल्पनीय है... वह एक कुशल, ऊर्जावान और संवेदनशील नेता थे. यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है.मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. 

Trending news