ओडिशा में पारादीप बंदरगाह से 220 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद, मिस्र से आई थी जहाज
Advertisement

ओडिशा में पारादीप बंदरगाह से 220 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद, मिस्र से आई थी जहाज

Odisha Cocaine 220 crore Recovered: ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह पर कस्टम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. कस्टम डिपार्टमेंट ने एक जहाज से 220 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की है.

ओडिशा में पारादीप बंदरगाह से 220 करोड़ रुपये की कोकीन बरामद, मिस्र से आई थी जहाज

Odisha Cocaine 220 crore Recovered: ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह पर कस्टम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. कस्टम डिपार्टमेंट ने एक जहाज से 220 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त की है. इसकी जानकारी एक अफसर ने दी है.  

वहीं अफसरों ने बताया कि 30 नवंबर की रात पारादीप इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल (PICT) पर खड़े एक जहाज की ‘क्रेन’ में 22 संदिग्ध पैकेट देखे गए. अफसरों ने बताया कि ‘क्रेन’ ऑपरेटर को जब यह पैकेट मिला तो उसने इसके विस्फोटक होने का शक जताते हुए इसकी जानकारी अफसरों को दी.

उन्होंने बताया कि जब इन पैकेट्स की जांच की गई तो इसमें कोकीन होने की पुष्टि हुई. अफसरों ने बताया कि एमवी डेबी नामक मालवाहक जहाज ने मिस्र से अपनी सफर शुरू की और इंडोनेशिया के ग्रेसिक बंदरगाह से होते हुए पारादीप बंदरगाह पहुंचा.

वहीं, अफसरों ने बताया कि जहाज को यहां से स्टील प्लेट लेकर डेनमार्क रवाना होना था

स्टेट कस्टम कमिश्नर माधब चंद्र मिश्रा ने कहा, ‘‘जहाज पर एक क्रेन से बाइस पैकेट बरामद किए गए। एक विशेष किट से जांच के बाद उसके कोकीन होने की पुष्टि हुई। जब्त सामग्री की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 200 करोड़ रुपये से 220 करोड़ रुपये के बीच आंकी गई है. अब तक इसमें किसी को गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन जहाज के चालक दल के मेंमबरों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है.

 उन्होंने कहा कि राज्य की राजधानी भुवनेश्वर से एक कस्टम टीम को जांच में मदद के लिए पारादीप भेजा गया है

Trending news