नीतीश कुमार आज शाम लेंगे शपथ, नई कैबिनेट में 9 नाम शामिल; जानिए किस पार्टी से कौन बनेंगे मंत्री?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2082872

नीतीश कुमार आज शाम लेंगे शपथ, नई कैबिनेट में 9 नाम शामिल; जानिए किस पार्टी से कौन बनेंगे मंत्री?

Bihar politics: बिहार में पिछले कई दिनों के सियासी गर्मी के बीच आखिरकार नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठजोड़ कर लिया. इसके साथ ही बिहार में सब कुछ साफ होते दिख रहा है. आज शाम को नीतीश कुमार के शपथ भी लेंगे.

नीतीश कुमार आज शाम लेंगे शपथ, नई कैबिनेट में 9 नाम शामिल; जानिए किस पार्टी से कौन बनेंगे मंत्री?

Nitish Cabinet: बिहार में फिर से एक बार नीतीश कुमार की अगुआई में एनडीए ( NDA ) की सरकार बनने जा रही है. इस नई सरकार में सीएम नीतीश के साथ कुल 9 मंत्री शपथ ले सकते हैं. जानकारी के मुताबिक 9 नामों पर मुहर लगी है.  बीजेपी की तरफ से मौजूदा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ( Samrat Choudhry ) और विजय कुमार सिन्हा को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. नई कैबिनेट में  BJP के डॉ. प्रेम कुमार, JDU की तरफ से सीनियर लीडर विजय कुमार चौधरी ( Vijay Choudhry ),  विजेंद्र यादव,  श्रवण कुमार और इकलौते निर्दलीय विधायक सुमित कुमार समेत जीतन राम मांझी की पार्टी  'हम' से  संतोष कुमार सुमन के नाम शामिल हैं.

बिहार में पिछले कई दिनों के सियासी गर्मी के बीच आखिरकार नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठजोड़ कर लिया. इसके साथ ही बिहार में सब कुछ साफ होते दिख रहा है. मसलन नई सरकार में मंत्रिमंडल का ऐलान हो गया है, जो शाम को नीतीश कुमार के साथ शपथ भी लेंगे. अगर इस नई कैबिनेट में समीकरण की बात करें तो सीएम को छोड़कर जेडीयू के तीन और बीजेपी को भी तीन मंत्री मिले हैं. इसके अलावा एनडीए में पहले से शामिल 'हम'को भी मंत्रीमंडल में जगह मिली है,  जबकि निर्दलीय से सुमित कुमार सिंह को भी नई मंत्रीमंडल में शामिल किया गया है. 

आज शाम पांच मंत्रियों के साथ नीतीश लेंगे शपथ
बता दें कि नीतीश कुमार 9वीं बार आज शाम 5 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे. इसको लगभग पूरी तैयारी कर ली गई है. राजभवन में  नीतीश समेत पांच मंत्री शपथ लेंगे, जिसको लेकर सभी नेताओं को निमंत्रण भेजा जा चुका है. वहीं, इस बदलाव के बाद बिहार में सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. आरजेडी और कांग्रेस के नेता नीतीश कुमार पर हमला कर रहे हैं.

Trending news