Nitish Cabinet: नीतीश जल्द करेंगे कैबिनेट का विस्तार; भाजपा के इस मुस्लिम नेता को मिल सकता है बड़ा मंत्रालय
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2084773

Nitish Cabinet: नीतीश जल्द करेंगे कैबिनेट का विस्तार; भाजपा के इस मुस्लिम नेता को मिल सकता है बड़ा मंत्रालय

Nitish Cabinet: नीतीश कुमार ने सोमवार को  मंत्रिपरिषद को विस्तार और विभागों के बंटवारे के लिए अपने नए मंत्रिमंडल के साथ बैठक की अध्यक्षता की. हालांकि,  एनडीए घटक दलों के नेता ने विभागों के बंटवारे को लेकर चुप्पी साध ली.

Nitish Cabinet: नीतीश जल्द करेंगे कैबिनेट का विस्तार; भाजपा के इस मुस्लिम नेता को मिल सकता है बड़ा मंत्रालय

Nitish Cabinet: बिहार में NDA के साथ गठबंधन में सीएम नीतीश कुमार की सरकार बनने के एक दिन बाद विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए जोरदार लॉबिंग शुरू हो गई है. वहीं, कुमार ने सोमवार को  मंत्रिपरिषद को विस्तार और विभागों के बंटवारे के लिए अपने नए मंत्रिमंडल के साथ बैठक की अध्यक्षता की. हालांकि,  एनडीए घटक दलों के नेता ने विभागों के बंटवारे को लेकर चुप्पी साध ली.

सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट सचिवालय सोमवार शाम तक पोर्टफोलियो वितरण से संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर सकता है.  कैबिनेट बैठक में सभी आठ मंत्री शामिल हुए. सीएम नीतीश कुमार के साथ दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के अलावा, बीजेपी के डॉ. प्रेम कुमार, जेडीयू नेता श्रवण कुमार, विजेंद्र यादव और विजय कुमार चौधरी, हिंदुस्तान अवाम मोर्चा यानी 'हम' संतोष कुमार सुमन और इंडिपेंडेंट विधायक सुमित कुमार सिंह मौजूद थे.

 'NDA छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं', नीतीश 
नौवीं बार बिहार के सीएम के रूप में शपथ लेने के बाद कुमार ने कहा कि अब NDA छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है. उन्होंने कहा, "मैं पहले भी उनके (एनडीए) साथ था. हम अलग-अलग रास्तों पर चले गए, लेकिन अब हम साथ हैं और रहेंगे. मैं जहां (एनडीए) था, वहां वापस आ गया और अब कहीं और जाने का सवाल ही नहीं उठता.

स्पीकर के लिए इन दो नामों का चर्चा 
इस बीच, बीजेपी ने राजद कोटे से विधानसभा अध्यक्ष ( Assembly Speaker ) बने अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ विधानसभा सचिव ( assembly Secretary ) को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस सौंपा है. नोटिस में BJP नेताओं ने मौजूदा स्पीकर में विश्वास की कमी बताई है. इस  प्रस्ताव पर बीजेपी के साथ-साथ जेडीयू के विधायकों ने भी सिग्नेचर किए.

 सूत्रों के मुताबिक,  विधानसभा स्पीकर का पद बीजेपी के कोटे में रहने की उम्मीद है. अध्यक्ष पद के लिए जिन नामों की चर्चा चल रही है, उनमें बीजेपी के नंद किशोर यादव और अमरेंद्र प्रताप सिंह का नाम भी शामिल हैं.

शाहनवाज हुसैन का चर्चा !
बिहार में नई कैबिनेट में विस्तार एक से दो दिनों में हो सकता है. खबर है कि भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन, नितिन नबीन, रामप्रीत पासवान, जनक राम, श्रेयशी सिंह और जदयू नेता सुनील कुमार सिंह, मदन सहनी, लेसी सिंह, शीला मंडल, जयंत राज, अशोक चौधरी और जद (यू) नेता संजय झा को जगह मिल सकती है.

Trending news