बॉलीवुड अभिनेत्री निम्रत कौर के पिता की प्रतिमा का अनावरण; मिल चुका है शौर्य चक्र
topStorieshindi

बॉलीवुड अभिनेत्री निम्रत कौर के पिता की प्रतिमा का अनावरण; मिल चुका है शौर्य चक्र

Nimrat Kaur late father Major Bhupendra Singh statue in Patiala:पटियाला में असॉल्ट इंजीनियर रेजिमेंट के हेरिटेज हॉल में स्वर्गीय मेजर भूपेंद्र सिंह की प्रतिमा कका शनिवार को अनावरण किया गया, जो बॉलीवुड अभिनेत्री निम्रत कौर के पिता थे. 

 

 बॉलीवुड अभिनेत्री निम्रत कौर के पिता की प्रतिमा का अनावरण; मिल चुका है शौर्य चक्र

मुंबईः बॉलीवुड और ’एयरलिफ्ट’ फेम अभिनेत्री निम्रत कौर (Nimrat Kaur) हाल ही में पटियाला रेजिमेंट में अपने पिता स्वर्गीय मेजर भूपेंद्र सिंह (late father Major Bhupendra Singh) की प्रतिमा के उद्घाटन समारोह के लिए पटियाला पहुंची थीं. राष्ट्र के लिए स्वर्गीय मेजर भूपेंद्र सिंह (late father Major Bhupendra Singh) के योगदान के सम्मान में उनकी एक कांस्य प्रतिमा को उनके मूल रेजिमेंटः 64 असॉल्ट इंजीनियर रेजिमेंट, पटियाला में हेरिटेज हॉल में रखा गया था. स्वर्गीय मेजर भूपेंद्र सिंह को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था.  प्रतिमा के अनावरण के वक्त निम्रत (Nimrat Kaur) बेहद भावुक हो गई थीं. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना और उनके पिता पर उन्हें नाज है. 

पटियाला में गुजरा है निम्रत कौर का बचपन 
इस मौके पर अभिनेत्री ने कहा, ’’पटियाला शहर मेरे दिल के बहुत करीब है. मैं अपने माता-पिता के साथ पटियाला में दो अलग-अलग कार्यकालों में रही हूं. पिता की वहां पोस्टिंग थी. तब मैं छोटी बच्ची थी. दूसरी बार हम सब एक परिवार के रूप में एक साथ थे, क्योंकि उसके बाद हमने उन्हें कश्मीर में खो दिया था.’’  निम्रत ने कहा, “पटियाला मेरे लिए इसलिए भी पसंदीदा शहर है, क्योंकि मैंने वहां के एक स्कूल में अपनी 5वीं, 6वीं और 7वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी की है.’’ उन्होंने कहा कि वास्तव में, मैं आज जहां हूं, उसकी नींव इसी स्कूल ने रखी थी, क्योंकि एक बच्चे के रूप में पाठ्येतर गतिविधियों में हिस्सा लेना मुझे यहां सिखाया गया था. 

'लॉन्च बॉक्स’ ने दिलाई थी पहचान 
निम्रत को आखिरी बार अभिषेक बच्चन के साथ ’दसवी’ फिल्म में देखा गया था. मैडॉक फिल्म्स की अगली फिल्म ’हैप्पी टीचर्स डे’ में दिखाई देंगी. इससे पहले अक्षय कुमार के साथ आई उनकी फिल्म ’एयरलिफ्ट’ में उनके काम के लिए उनकी काफी सराहना की गई थी. दिवंगत अभिनेता इरफान खान के साथ ’लॉन्च बॉक्स’ फिल्म में भी उनके अभिनय को काफी सराहा गया था. इस फिल्म से ही उन्हें बॉलीवुड फिल्म में पहचान मिली थी. हालांकि निम्रत कौर सालों पहले से विज्ञापन फिल्में कर रही है.ं. 

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news