बिहार में नकाब की आड़ में शराब तस्करी; बुर्कानशीं मुस्लिम महिला 'श्री सियाराम रथ' से गिरफ्तार!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2266359

बिहार में नकाब की आड़ में शराब तस्करी; बुर्कानशीं मुस्लिम महिला 'श्री सियाराम रथ' से गिरफ्तार!

Nawada News: बिहार के नवादा जिले में बुर्का पहनी एक महिला शराब तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने महिला के बैग से विदेशी शराब समेत कई केन बीयर बरामद किए हैं. 

 

बिहार में नकाब की आड़ में शराब तस्करी; बुर्कानशीं मुस्लिम महिला 'श्री सियाराम रथ' से गिरफ्तार!

Bihar Liquor Ban: बिहार में पूर्ण शराबबंदी के लागू हुए आठ साल से ज़्यादा का वक़्त हो चुका है, लेकिन इसके बावजूद भी पूरे प्रदेश में प्रशासन के आंख नीचे धड़ल्ले से शराब की बिक्री हो रही है. शराब माफिया पड़ोसी राज्य से हाईटेक तरीके से शराब बिहार लाकर कारोबार करते हैं. हालांकि, पुलिस शराब माफियओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई भी कर रहे हैं.

शराब माफिया कभी डीजल टैंक में तो कभी दूध और गैस के गाड़ियों में भरकर पूरे बिहार में शराब की सप्लाई करते हैं. अब ताजा मामला नवादा जिले से आया है, जहां एक बुर्का पहनी महिला को विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है.  

दरअसल, नवादा में मद्य निषेध एवं एक्साइंज  डिपार्टमेंट की टीम ने इंटरस्टेट बॉर्डर पर मौजूद रजौली चेकपोस्ट पर तलाशी अभियान चालाया. इस दौरान पुलिस ने एक बस में एक महिला तस्कर को विदेशी शराब व बीयर के साथ गिरफ्तार किया. उत्पाद टीम को महिला तस्कर गिरोह द्वारा बस से शराब की तस्करी किए जाने की खबर मिली थी.

 तस्करी की सूचना पर एक्साइज सुप्रीटेंडंट अरुण कुमार मिश्रा ने बस की सख्ती से जांच व सघन तलाशी का निर्देश दिया.  इसी क्रम में जांच टीम ने पड़ोसी राज्य झारखंड से आ रही "श्री सियाराम रथ" नाम के बस को जांच के लिए चेकपोस्ट पर रोका और सघन तलाशी शुरू की.  

इस दौरान एक महिला पुलिस ने बुर्का पहनी हुई महिला तस्कर को शराब की बैग के साथ अरेस्ट कर लिया. महिला ने पुलिस को चकमा देने के बुर्का पहन रखी थी. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार मुस्लिम महिला तस्कर शराब की खेप लेकर कोडरमा से बिहारशरीफ जा रही थी.

गिरफ्तार महिला रुबी खातून की पहचान नालंदा जिले के बिहारशरीफ थाने के छज्जू मोहल्ले के इरफान की पत्नी के रूप में हुई है. तलाशी के दौरान पुलिस ने 30 बोतल विदेशी शराब के साथ केन बीयर बरामद किया है. बता दें स्थानीय पुलिस की तरफ से लगातार शराब तस्करों के खिलाफ छापेमारी कैंपेन चलाया जा रहा है.

Trending news