Meghalaya Election: मेघालय में NPP की बड़ी जीत; गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे संगमा
Advertisement

Meghalaya Election: मेघालय में NPP की बड़ी जीत; गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे संगमा

Meghalaya Election Results 2023: मेघालय की सभी 59 सीटों पर इलेक्शन के नतीजों का ऐलान कर दिया गया है. नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) ने सबसे ज़्यादा 26 सीटों पर कामयाबी हासिल की है. सीएम संगमा शुक्रवार को गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

Meghalaya Election: मेघालय में NPP की बड़ी जीत; गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे संगमा

Meghalaya Election Results 2023: मेघालय की सभी 59 सीटों पर इलेक्शन के नतीजों का ऐलान कर दिया गया है. इलेक्शन कमीशन द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक़, नेशनल पीपुल्स पार्टी ने सबसे ज़्यादा 26 सीटों पर कामयाबी हासिल की है, जबकि यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी को 11, भाजपा को 2, कांग्रेस को 5 और TMC को 5 सीटों पर जीत मिली है. मेघालय असेंबली इलेक्शन में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. रियासत में एनपीपी एकबार फिर से सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. एनपीपी को राज्य में 26 सीटों पर जीत मिली है. सीएम कोनराड के. संगमा ने दक्षिण तुरा सीट पर 5,016 मतों के फर्क़ से जीत दर्ज की. संगमा कल गवर्नर से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

बीजेपी को मिलीं 2 सीटें 
मेघालय असेंबली इलेक्शन में बीजेपी को महज़ 2 सीटों पर कामयाबी मिली जबकि ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने 5  सीटों पर जीत दर्ज कराई. हिल स्‍टेट पीपुल्‍स डेमोक्रेटिक पार्टी को 2 सीटों पर कामयाबी हासिल हुई है जबकि इतने ही निर्दलीय विधायकों भी जीतने में कामयाब रहे हैं. कांग्रेस पार्टी को मेघालय में पांच सीटों पर जीत हासिल हुई. पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट 2 सीटों पर जीतने में कामयाब रहा है जबकि यूडीपी के उम्मीदवारों को 11 सीटों पर कामयाबी हासिल हुई है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मेघालय में अगली सरकार बनाने में मेघालय बीजेपी को नेशनल पीपुल्स पार्टी का समर्थन करने की सलाह दी है.

संगमा ने अमित शाह से मांगा समर्थन
मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने होम मिनिस्टर अमित शाह को फोन करके रियासत में नई सरकार बनाने के लिए उनका समर्थन और आशीर्वाद मांगा है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, "मेघालय के सीएम कोनराड संगमा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को फोन किया और नई सरकार बनाने में उनका सपोर्ट और आशीर्वाद मांगा". वहीं राज्य में 5 सीटों पर मिली कामयाबी के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मेघालय के लोगों को बधाई दी. ममता ने कहा, "मैं मेघालय के लोगों को मुबारकबाद देना चाहती हूं. हमने महज़ 6 महीने पहले ही यहां शुरूआत की थी और हमें 15 फीसद वोट मिला है. यह TMC को राष्ट्रीय पार्टी के तौर पर मज़बूत करेगा."

Watch Live TV

Trending news