Nagaland Election Result 2023: रिजल्ट से पहले खुली किस्मत; BJP नेता को किया विजेता घोषित
Advertisement

Nagaland Election Result 2023: रिजल्ट से पहले खुली किस्मत; BJP नेता को किया विजेता घोषित

Nagaland Election Result 2023: नागालैंड चुनाव जारी है. इसी दौरान बीजेपी के एक नेता की किस्मत खुल गई है. रिपोर्ट्स के अनुसार इस नेता को विजेता घोषित कर दिया गया है. आपको बत दें नागालैंड में वोटिंग टर्न 38.68 किया गया है.

Nagaland Election Result 2023: रिजल्ट से पहले खुली किस्मत; BJP नेता को किया विजेता घोषित

Nagaland Election Result 2023: नागालैंड में आज असेंबली चुनाव हो रहे हैं. ताजा आंकड़ों के अनुसार नागालैंड का पोलिंग टर्न आउट अभी तक 38.68 फीसद नोट किया गया है. इस चुनाव में 183 केंडिडेट्स ने हिस्सा लिया है. ये चुनाव 60 में से 59 असेंबली सीटों पर हो रहा है. चुनाव के बाद नागालैंड एग्जिट पोल के आंकड़ें आने शुरू हो जाएंगे जिसके बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी. लेकिन नागालैंड में एक ऐसा नेता है जिसकी जीत का ऐलान पोलिंग के दौरान और रिजल्ट से पहले ही हो गया.

रिजल्ट से पहले बीजेपी नेता की जीत

आपको जानकारी के लिए बता दें जिस नेता की जीत हुई है उसका नाम Kazheto Kinimi है, और वह भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार हैं. Kinimi Akuluto constituency से केंडिडेट हैं. उनकी जीत के बाद पार्टी में खुशी की लहर है, लोग खूब जश्न मना रहे हैं. 

आपको जानकारी के लिए बता दें Kazheto Kinimi की जीत निर्विरोध हो जाने के बाद हुई है. दरअसल जिस विधानसभा से किनिमी चुनाव लड़ रहे थे वहां से उनके मुखालिफ में कांग्रेस नेता केकाशे सुमि थे. केकाशे ने 10 फरवरी को अपना नाम उम्मीदवार लिस्ट से वापस ले लिया. अब ऐसे में बीजेपी नेता  Kazheto Kinimi की जीत हो गई. किनिमी के खिलाफ कोई नेता नही खड़ा था ऐसे में उन्हें इस विधानसभा चुनाव का विजेता माना गया.

नागालैंड चुनाव की डिटेल

आपको जानारी के लिए बता दें 31 जनवरी को चुनाव आयोग ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए 27 फरवरी चुनाव की तारीख रखी थी. 7 फरवरी नोमिनेशन भरने की आखिरी तारीख थी और 10 फरवरी नोमिनेशन वापस लेने की. नागालैंड असेंबली चुनाव के नतीजों का ऐलान 2 मार्च को किया जाएगा.

नागालैंड में . नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी की सरकार है जिसने पिछले चुनाव में 41 सीटें हासिल की थी. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 12 सीटें और नागा पीपील फ्रंट ने 4 सीटें जीती थी.

Trending news