अभी बाक़ी है इंसानियत; महिला ने रिक्शा चालक को गर्मी से बचाने के लिए किया कुछ ऐसा, वायरल हो गया फोटो
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1662182

अभी बाक़ी है इंसानियत; महिला ने रिक्शा चालक को गर्मी से बचाने के लिए किया कुछ ऐसा, वायरल हो गया फोटो

Bulandshahr News: आज के दौर में इंसानियत खत्म होती जा रही है, किसी को किसी से कोई मतलब नहीं. इस बीच यूपी के बुलंदशहर से इंसानियत का संदेश देती एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है, जिसमें महिला सवारी रिक्शा तालक को गर्मी से बचाने की कोशिश करती नजर आई.

अभी बाक़ी है इंसानियत; महिला ने रिक्शा चालक को गर्मी से बचाने के लिए किया कुछ ऐसा, वायरल हो गया फोटो

Message Of Humanity: यूं तो सोशल मीडिया पर बहुत सी तस्वीरें शेयर की जाती हैं, लेकिन कुछ ही तस्वीरें ऐसी होती हैं तो बोलती हैं और इंसानियत का संदेश देती हैं. नफरत, बहस, एक दूसरे पर इल्जाम की बारिश के बीच यूपी के बुलंदशहर से सोशल मीडिया पर दिल को राहत देने वाली तस्वीर चर्चा में हैं. वायरल हो रहे एक फोटो को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं. इस तस्वीर में भीषण गर्मी में एक मुस्लिम महिला सवारी ने रिक्शा चालक को गर्मी से बचाने के लिए उसके सिर को अपने छाते से ढक दिया. जैसे ही इंटरनेट पर ये तस्वीर वायरल हुई तो महिला की इंसानियत को देखकर यूजर्स उसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

महिला ने पेश की इंसानियत की मिसाल
दरअसल, हुआ यूं कि स्कूल की छुट्टी के बाद हुमा नाम की एक टीचर अपने घर जाने के लिए निकलीं. जब वो काला आम चौराहे पर रिक्शा में बैठी तो रिक्शे चालक तपती धूप से बुरी तरह परेशान नजर आया. महिला से उसकी ये हालत देखी नहीं गई और उसने अपनी छतरी उसके सिर के ऊपर लगा दी, ताकि उसे धूप से कुछ राहत मिले. ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. फोटो के वायरल होने के बाद डीएम ने कहा कि, इस तस्वीर को बुलंदशहर के काला आम चौराहे पर कैद किया गया, जो अब खूब वायरल हो रही है. डीएम चंद्रप्रकाश सिंह ने कहा कि जब उन्होंने ये तस्वीर देखी तो उनके दिल को बहुत राहत मिली. यह फोटो बहुत ख़ूबसूरत पैगाम दे रही है.

यूजर्स दिल खोलकर कर रहे तारीफ
वहीं, दूसरी ओर आईएएस नेहा शर्मा के नॉन ऑफिशियल अकांउट से इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, आज लाखों डिग्रियां हो गई है कॉलेजों में मगर, इंसानियत का पाठ ऐसा कोई चित्र ही सिखाता है. वहीं, दूसरे सोशल मीडिया यूजर्स ने रिक्शा चालक और महिला की तस्वीर को 'मानवता से बड़ा कोई धर्म नहीं होता', 'इंसानियत जिंदा रहे', 'सुकून देने वाली तस्वीर, जैसे तमाम कैप्शन के साथ फोटो शेयर कर रहे हैं. हकीकत यही है कि आज के दौर में इंसानियत बहुत कम लोगों में बाकी रह गई है और ये महिला उन चंद लोगों में से एक है.  

Watch Live TV

Trending news