राजा सिंह के बयान पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, सरकार और मुसलमानों से की ये अपील
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1316747

राजा सिंह के बयान पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, सरकार और मुसलमानों से की ये अपील

AIMPLB reaction on T Raja Singh: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सरकार से मांग की है कि सर्भी धर्मों के प्रतीकों के सम्मान की रक्षा के लिए कानून बनाया जाए. वहीं बोर्ड ने मुसलमानों से धैर्य रखने की अपील की है. 

राजा सिंह के बयान पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, सरकार और मुसलमानों से की ये अपील

लखनऊ: तेलंगाना भाजपा विधायक राजा सिंह के पैगंबर के खिलाफ विवादित बयान पर अब ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने प्रतिक्रिया दी है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव मौलाना ख़ालिद सैफुल्लाह रहमानी ने अपने मंगलवार को अपने जारी किए हुए बयान में कहा कि इस्लाम के पैग़म्बर (PBUH) का व्यक्तित्व सभी मुसलमानों को उनके अपने अस्तित्व और अपनी सन्तान से भी अधिक प्रिय है और उनके बारे में अपमानजनक शब्द छोटे से छोटे मुसलमान के लिए असहनीय है. मौलाना ने कहा कि दुर्भाग्यवश, सांप्रदायिक नेताओं ने मुसलमानों की भावनाओं को आहत करने के लिए इस्लाम के पवित्र पैग़म्बर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम पर अपनी जीभ खोलना शुरू कर दिया है। जिसका एक ताज़ा उदाहरण हैदराबाद के भाजपा नेता टी. राजा सिंह का बेहूदा और शर्मनाक बयान है.

प्रभावी कानून बनाने की बोर्ड ने की मांग

ख़ालिद सैफुल्लाह रहमानी ने कहा कि सरकार को ऐसे उपद्रवियों पर लगाम लगाना चाहिए. इससे संबंधित प्रभावी क़ानून बनाए और मौजूदा क़ानूनों को पूरी ताक़त से लागू करे. लोगों की भावनाएं धार्मिक पवित्र शख्सियतों से जुड़ी होती हैं. इसे सभी लोगों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है और मुस्लिम विद्वानों और बुद्धिजीवियों ने हमेशा इसे ध्यान में रखा है.

मुसलमानों से धैर्य की अपील

वहीं मौलाना रहमानी ने मुसलमानों से धैर्य और सहनशीलता के साथ काम करने की अपील की है. सरकार से इस संबंध में प्रतिनिधित्व और ऐसे अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने के लिए क़ानून की शक्ति का उपयोग करें. मौलाना रहमानी ने आगे कहा कि निकट भविष्य में रबी-उल-अव्वल का महीना आ रहा है, इसे पैग़म्बर के महीने के रूप में पेश किया जाए. मुस्लिम संगठन, मदरसों, मस्जिदों के ज़िम्मेदारों आसपास के ग़ैर-मुस्लिम भाईयों को आमंत्रित करके उनके सामने हुज़ूर सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम की वास्तविक और सच्ची सीरत (जीवनी) प्रस्तुत करें, क्योंकि अज्ञानता का अंधेरा बुरा भला कहने से समाप्त नहीं होगा बल्कि उस समय समाप्त होगा जब सच्चाई का दीया प्रज्ज्वलित कर दिया जाए.

ये भी पढ़ें: CBI Raids: बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले भूचाल, RJD सांसद और MLC के घर CBI रेड

गौरतलब है कि तेलंगाना में बीजेपी के नेता और विधायक राजा सिंह ने पैगंबर के खिलाफ कथित तौर पर विवादित बयान था, जिसके में हैदराबाद इलाके में अभी तक तनाव का माहौल है. हालांकि कल पुलिस ने राजा सिंह को हिरासत में ले लिया था, लेकिन अदालत ने राजा सिंह को जमानत पर रिहा कर दिया है. राजा सिंह के पुलिस हिरासत से छूटने के बाद से हैदाराबाद के एक समुदाय के लोगों में नाराजगी ज्यादा बढ़ गई है, पुराने शहरमें तनाव का माहौल बना हुआ है. हैदराबाद में रात भर सैकड़ों की संख्या में लोग अलग-अलग इलाकों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news