SP के राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम से नाराज़ हुए मुस्लिम संगठन, बोले- हमारा हक मारा गया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1197093

SP के राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम से नाराज़ हुए मुस्लिम संगठन, बोले- हमारा हक मारा गया

SP Rajya Sabha Ticket: समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीनों उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जिस पर मुस्लिम संगठन मुस्लिम लीग ने कड़ा एतराज जताया है.

SP के राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम से नाराज़ हुए मुस्लिम संगठन, बोले- हमारा हक मारा गया

लखनऊ: यूपी की 11 राज्यसाभ सीटों के लिए हो रहे चुनाव में समावादी पार्टी ने अपने एक और प्रत्याशी का ऐलान दिया है. शुरू शुरू में ये अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि सपा की तरफ से डिंपल यादव राज्यसभा जा सकती हैं, लेकिन अब ये राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को सपा ने राज्या सभा का टिकट दिया है. इससे पहले सपा ने पार्टी के मस्लिम चेहरा जावेद अली और देश के मशहूर वकील और कपिल सिब्बल को अपना प्रत्याशी बनाया है. लेकिन समाजवादी पार्टी के इन उम्मीदवारों के नाम से कुछ मुस्लिम संगठन बेहद नाराज़ नजर आ रहे हैं.

समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों का हक़ मार लिया- मुस्लिम लीग
समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा के लिए अपने तीनों उम्मीदवारों का ऐलान किया है, जिस पर मुस्लिम संगठन मुस्लिम लीग ने कड़ा एतराज जताया है. मुस्लिम लीग के ज्वाइंट सेक्रेट्री मोहम्मद अतीक ने अपना बयान जारी करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी ने मुसलमानों का हक मारा है क्योंकि राज्यसभा सीटों पर मुसलमानों का हक था. मुसलमानों ने विधानसभा चुनाव में 111 सीटों से ज्यादा अपना योगदान दिया है. लेकिन अखिलेश यादव मुसलमानों का हक मारने पर आमादा हैं जो ग़ैर मुनासिब है.

ये भी पढ़ें: कैसे बचाई जाए देश की इबादतगाहें? मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऑफ इंडिया ने बनाया प्लान

सपा परिवारवाद से बाहर नहीं आई-आल इंडिया मुस्लिम पसमांदा महाज़
समाजवादी के राज्यसभा उम्मीदवारों पर ऑल इंडिया मुस्लिम पसमांदा महाज़ के अध्यक्ष वसीम राईन ने भी आपत्ति दर्ज कराई है. वसीम राईन का आरोप है कि अखिलेश यादव और उनकी समाजवादी पार्टी परिवारवाद से बाहर नहीं निकली है. उन्होंने कहा कि पसमांदा मुस्लिम ने अखिलेश यादव को यादव समाज से दोगुना बढ़कर वोट दिया है और कई बार समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकार बनाई है लेकिन राज्यसभा में जिस तरीके से अखिलेश यादव ने पसमांदा मुस्लिमों को नजरअंदाज किया है उसका असर अखिलेश यादव को आगे देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: कुतुब मीनार की मुगलिया मस्जिद में नमाज़ पढ़ने का दावा कितना मज़बूत? क्या हैं इसके कानूनी पहलू

गौरतलब है कि राज्यसभा की 11 सीट के लिए 24 मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है समाजवादी पार्टी अभी तीन लोगों को राज्यसभा भेजने की स्थिति में है अभी तक राज्यसभा में सपा के 5 सदस्य हैं. इसमें कुंवर रेवती रमन सिंह, विशंभर प्रसाद निषाद और चौधरी सुखराम सिंह यादव का कार्यकाल 4 जुलाई को खत्म हो रहा है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news