घर से बाहर निकलने पर बुर्का पहनने से पत्नी को था इंकार; पति ने कर दी हत्या !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1370761

घर से बाहर निकलने पर बुर्का पहनने से पत्नी को था इंकार; पति ने कर दी हत्या !

Man kills wife for not wearing burqa: यह मामला मुंबई का है, जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी के कथित तौर पर बुर्का न पहनने पर उसकी हत्या कर दी, जबकि दोनों ने प्रेम विवाह किया था और उसकी पत्नी ने हिंदू धर्म से इस्लाम स्वीकार किया था. 

अलामती तस्वीर

मुंबईः ईरान में बुर्का न पहनने पर पुलिस टॉचर्र से मेहसा अमिनी की मौत के बाद जहां एक तरफ पूरे ईरान में महिलाओं का एक समूह बुर्का और हिजाब जलाकर उसका विरोध कर रहा है और दुनिया भर में उन महिलाआें का समर्थन किया जा रहा है, वहीं भारत में एक महिला द्वारा बुर्का न पहनने पर उसके पति ने उसकी कथित तौर पर हत्या कर दी है.  
यह चौंकाने वाली घटना मुंबई के तिलक नगर में सामने आई है. इस मामले में और भी बुरी बात ये है कि महिला एक हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती थी और उसका पति एक मुस्लिम था. 

दोनों ने तीन साल पहले किया था प्रेम विवाह 
पुलिस ने बताया कि घटना सोमवार की है. 36 वर्षीय शख्स ने अपनी पत्नी को इस्लामिक सिद्धांतों का पालन करने या ’बुर्का’ पहनने से इनकार करने पर चाकू मारकर हत्या कर दी. आरोपी इकबाल शेख की पत्नी रूपाली चंदनशिव ने धर्म परिवर्तन कर अपना नाम ज़ारा रखा था. उनका दो साल का अली नाम का एक बेटा भी साथ में रहता था. पुलिस के मुताबिक, दोनों ने तीन साल पहले ही प्रेम विवाह किया था, लेकिन हाल ही में, वे अक्सर घरेलू मुद्दों पर झगड़ते रहे थे. खासकर जब ज़ारा ने पड़ोस में बाहर जाने के दौरान बुर्का पहनने से इनकार कर दिया था.

पति-पत्नी में झगड़े के बाद अकेली रह रही थी महिला 
झगड़े के बाद ज़ारा अपने माता-पिता के साथ रह रही थी और उनका नाबालिग बेटा अपने पिता शेख के साथ पिछले कई महीनों से रह रहा था. कुछ वक्त बाद, ज़ारा अपनी महिला मित्र के साथ चेंबूर में एक किराए के आवास में रहने लगी और सोमवार की देर रात, कुछ स्थानीय लोगों ने उसके परिवार को सूचित किया कि उस पर हमला किया गया है. जब उसके माता-पिता वहां पहुंचे, तो उन्होंने ज़ारा को खून से लथपथ पाया और उसकी गर्दन और हाथों पर छुरा घोंप दिया गया. वे उसे घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल ले गए, जहां उसने दम तोड़ दिया. कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के बुनियाद पर पुलिस ने शेख के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news