राष्ट्रपति पद के लिए NDA का संभावित उम्मीदवार बनाए जाने पर क्या बोले मुख्तार अब्बास नकवी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1217043

राष्ट्रपति पद के लिए NDA का संभावित उम्मीदवार बनाए जाने पर क्या बोले मुख्तार अब्बास नकवी

Mukhtar Abbas Naqvi: अगले महीने यानी जुलाई महीने में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. 18 जुलाई को चुनाव होने हैं और 21 जुलाई को नतीजे सामने आएंगे. ऐसे में एक बार फिर संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा तेज़ हो गई है. इन्हीं उम्मीदवारों में केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बार नकवी का नाम भी चल रहा है. जानिए वो क्या बोले

Mukhtar abbas naqvi

president candidate: 18 जुलाई को देश में राष्ट्रपति चुनाव होंगे इसके बाद 21 जुलाई को नतीजे सामने आएंगे लेकिन किसी को नहीं पता कि अगला राष्ट्रपति कौन होगा? राज्यसभा के चुनाव होने के बाद लोगों की निगाहें चुनाव पर टिकी हुई हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि एनडीए की तरफ से मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. हाल ही में नूपुर शर्मा मामले में मुख्तार अब्बास नकवी ने मोर्चा संभाला जिससे भाजपा उनसे बहुत खुश है. हाल ही में एक निजी न्यूज चैनल को दिए इंटव्यू में मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने ताल्लुक से कहा कि मैं बहुत ही आशावादी हूं. 

जानकार बताते हैं कि उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में नकवी को उम्मीदवार नहीं बनाया जाना किसी बड़े फैसले की तरफ इशारा करता है. चूंकि कयास लगाए जा रहे थे कि इस सीट से भाजपा नकवी को उतार सकती है लेकिन भाजपा ने यहां से घनश्याम लोधी को उतारा. इसलिए नकवी के ताल्लुक से ज्यादातर लोग कयास लगाते हैं कि उन्हें राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया जा सकता है. हाल ही में मुख्तार अब्बास नकवी से एक निजी न्यूज चैनल ने पूछा कि क्या राष्ट्रपति पद के लिए उनका नाम दिया जा सकता है इस पर मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि "जो होगा बेहतर होगा. सितारों के आगे जहां और भी है, अभी इश्क के इम्तेहां और भी हैं." इसके बाद राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के तौर पर उनके नाम को चुने जाने पर नकवी ने कहा कि  "ये जो जिम्मेदारियां हैं, ये अलग-अलग लोगों के लिए हैं. इसमें मैं तो फिलहाल नहीं हूं."

यह भी पढ़ें: Shaheen Bagh: शाहीन बाग में लड़की पर फैंका गया तेजाब जैसा पदार्थ, इस मंत्री के बेटे पर है आरोप

नकवी को बनाया जा सकता है राष्ट्रपति

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर नकवी का नाम इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि कुछ चीजें उनके फेवर में हैं. जैसे मुख्तार अब्बास नकवी भाजपा के पुराने नेता हैं. वह केंद्र में अल्पसंख्यक मंत्री रह चुके हैं. जल्द ही वह राज्यसभा से रिटायर हो रहे हैं. इसके बाद उनके पास कोई भी पद नहीं रहेगा. इसीलिए भाजपा अपने बेहतरीन नेता को खाली नहीं छोड़ना चाहेगी. इसीलिए उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. जानकार यह भी बताते हैं कि नकवी को राज्यसभा नहीं भेजने के पीछे भी यही कारण है कि उन्हें राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. बताया जाता है कि भाजपा इस बार मुसलमानों को खुश करने के फिराक में रहेगी इसलिए भी नकवी को राष्ट्रपति बनाएगी. चूंकि वह मुस्लिम नेता हैं. भाजपा की आइडियोलॉजी के हैं.

Video: 

Trending news