Kishanganj: बिना ऑपरेशन के महिला ने दिया 5 बच्चों को जन्म, मां सेहतमंद; जानें बच्चों की कैसी है हालत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2235909

Kishanganj: बिना ऑपरेशन के महिला ने दिया 5 बच्चों को जन्म, मां सेहतमंद; जानें बच्चों की कैसी है हालत

Kishanganj News: बिहार के किशनगंज में एक महिला ने एक साथ पांच बच्चे को जन्म दिया है. इसके बाद लोग हैरान हैं और ये खबर पूरे इलाक़े में चर्चा का विषय बनी हुई है.

 

Kishanganj: बिना ऑपरेशन के महिला ने दिया 5 बच्चों को जन्म, मां सेहतमंद; जानें बच्चों की कैसी है हालत

Kishanganj News: बिहार के किशनगंज में एक हैरतअंगेज़ ख़बर सामने आई है.आम तौर पर महिला एक या जुड़वां बच्चे को जन्म देती है लेकिन यहां एक महिला ने एक साथ पांच बच्चे ( Gave Birth to Five Children  ) को जन्म दिया है. इसके बाद लोग हैरान हैं और ये खबर पूरे इलाक़े में चर्चा का विषय बनी हुई है.

प्रकृति की इस नायाब तोहफे को लोग करिश्मा बता रहे हैं, हालांकि ऐसी खबर पहले भी आ चुकी है.  खास बात ये है महिला ने सभी बच्चे को बिना ऑपरेशन के स्वस्थ जन्म दिया है और उनकी मां भी स्वस्थ्य है. हालांकि एक बच्चा कमज़ोर होने की वजह से डॉक्टर की निगरानी में है.

महिला की यह है पहचान
महिला की पहचान 27 साल की ताहिरा बेगम के तौर पर की गई है, जो कि ठाकुरगंज थाने की कनकपुर के जाल मिलिक गांव की रहने वाली है.पहले से महिला को 3 साल का बेटा भी है. डॉक्टरों ने बताया कि सभी नौजात बच्चों का वज़न है एक किलो से कम है लेकिन वे स्वस्थ्य है.

खुशी में डूबा गांव 
इसी बीच, पूरा गांव खुशी में डूबा हुआ है. परिवार वाले गांव में मिठाइयां बांट रहे हैं.  वहीं, ताहिरा ने बताया कि जब वह दो महीने की गर्भवती थी तो उन्हें पता चला कि उनके पेट में चार नहीं बल्कि पांच बच्चे है. बता दें कि इससे पहले शुरुआती दिनों में उन्हें एक प्राइवेट हॉस्पिटल में बताया गया था कि उनके पेट में चार बच्चे हैं.

जच्चा और बच्चा हायर सेंटर शिफ्ट
फिलहाल बच्चे और उसकी मां को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर भेज दिया गया है. जहां मां और बच्चों को निगरानी में रखा जाएगा.

गौरतलब है कि  29 अक्टूबर 2021 को बिहार के ही सिवान जिले में एक महिला ने पांच बच्चों को जन्म दिया था, जिसमें तीन बेटी और बेटे शामिल थे. तब ये खबर पूरे बिहार समेत भारत में काफी सुर्खियों में रही थी, क्योंंकि कोरोना ऐसे महामारी में बच्चे और उनकी मां स्वस्थ्य थे.  

Trending news