पड़ोसन को रोज घूरता था युवक; पति ने युवक सहित उसकी मां और बाप को मारी गोली, मौत
Advertisement

पड़ोसन को रोज घूरता था युवक; पति ने युवक सहित उसकी मां और बाप को मारी गोली, मौत

यह घटना मध्य प्रदेश के दामोह जिले के देहात थाना क्षेत्र के देवरान गांव की है, जहां गोली लगने से घूरने वाले युवक सहित  उसके मां और बाप की मौत हो चुकी है, जबकि उसका एक भाई गंभीर रूप से घायल हो गया है.

अलामती तस्वीर

दमोहः मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक महिला को घूरना इतना नुकसानदेह साबित हो गया कि इस झगड़े में तीन लोगों की मौत हो गई. एक ही परिवार के तीन सदस्यों को अपनी जान देकर महिला को घूरने की कीमत चुकानी पड़ी, जबकि परिवार का एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया. 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दमोह जिले के देहात थाना क्षेत्र के देवरान गांव में जगदीश पटेल और उसके पड़ोसी घमंडी अहिरवार के बीच किसी मामूली बात को लेकर आपस में गाली गलौज हो गई. पटेल परिवार का इल्जाम है कि अहिरवार परिवार का सदस्य उसके घर की महिला को घूरता रहता है. पटेल ने कहा कि इस बात की कई बार शिकायत की गई थी कि उसके घर की महिला को घूरना बंद करें, लेकिन इसका कोई असर नहीं हो रहा था. इसी बात को लेकर दोनों परिवारों में गाली-गलौज हुई और फिर वह मारपीट में बदल गई. जगदीश और उसके परिवार के सदस्यों ने घमंडी के परिवार के सदस्य पर बंदूक से फायरिंग कर दी. इस हादसे में घमंडी परिवार के तीन सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया. 

तीन की घटना स्थल पर ही मौत 
पुलिस के मुताबिक, इस घटना में घमंडी उसकी पत्नी रामप्यारी और बेटे मानक लाल की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि उसका एक बेटा बबलू गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. पीड़ित परिवार की तरफ से दर्ज की गई शिकायत के आधार पर जगदीश पटेल और उसके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ हत्या और अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण कर लिया गया है, सभी मुल्जिम फरार हैं और उनकी तलाश जारी है.

आरोपियों के घर गिराने के आदेश 
इस बीच गांव का दौरा करने वाले सागर अंचल के महानिरीक्षक अनुराग ने बताया कि हमले में जान गंवाने वाले 32 वर्षीय व्यक्ति पर मुख्य आरोपी जगदीश पटेल की पत्नी को घूरने का इल्जाम था. यह घटना इसी विवाद को लेकर हुई है. मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है. संभागायुक्त मुकेश शुक्ला ने भी गांव का दौरा किया और जिला कलेक्टर को आरोपी व उसके परिवार द्वारा सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दलित परिवार के तीन सदस्यों की हत्या की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार दलित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करे और उनकी हर संभव मदद करे.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news