महिला अधीक्षक ने लड़की के गले में जूतों की माला और भूत जैसा मेकअप कर छात्रावास में घुमाया
Advertisement

महिला अधीक्षक ने लड़की के गले में जूतों की माला और भूत जैसा मेकअप कर छात्रावास में घुमाया

MP Baitul, paraded the girl in the hostel with a garland of shoes: यह मामला मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के एक आदिवासी छात्रावास का है, जहां चोरी के शक में पांचवी क्लास में पढ़ने वाली एक लड़की के साथ यह सुलूक किया गया है. खास बात यह है कि बच्ची के साथ ये हरकत हॉस्टल की महिला अधीक्षक ने ही किया है.  

अलामती तस्वीर

बैतूलः मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में पैसे चुराने की शक में एक हॉस्टल वार्डन द्वारा पांचवी क्लास की छात्रा को कथित तौर पर जूतों की माला पहनाकर पूरे छात्रावास में घुमाने का मामला प्रकाश में आया है. घटना सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. आदिवासी मामलों के विभाग के एक अफसर ने कहा है कि छात्रावास की महिला अधीक्षक को पद से हटा दिया गया है.

भूत जैसी शक्ल बनाकर किया अपमानित 
लड़की के पिता ने कहा, ’’हमारी बेटी दमजीपुरा में आदिवासी मामलों के विभाग द्वारा चलाए जा रहे छात्रावास में 5वीं क्साल की छात्रा है. जब मैं हॉस्टल में उससे मिलने गया तो उसने  इस घटना की जानकारी दी.’’ उन्होंने इल्जाम लगाया है कि उनकी बेटी के चेहरे पर भूत जैसा दिखने वाला मेकअप किया गया और वार्डन ने दूसरी लड़की के 400 रुपए चोरी करने के इल्जाम में उसे जूतों की माला पहनाकर छात्रावास परिसर में घुमाया. घटना के बाद से उनकी बेटी छात्रावास में रहने को तैयार नहीं है. आदिवासी मामलों के विभाग की सहायक आयुक्त शिल्पा जैन ने बताया कि शिकायत के बाद छात्रावास महिला अधीक्षक को पद से हटा दिया गया है. मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं और इसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी, जो दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

क्लेक्टर ने दिए जांच के अदेश 
एक अफसर ने बताया कि घटना पिछले सप्ताह दमजीपुरा गांव के सरकारी आदिवासी बालिका छात्रावास में हुई थी. घटना के लगभग एक सप्ताह बाद इसकी शिकायत करने लड़की के परिजन मंगलवार को जिलाधिकारी अमनवीर सिंह बैंस के पास पहुंचे थे. शिकायत मिलने के बाद बैंस ने कहा है कि उन्होंने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Zee Salaam

Trending news