MP Election 2023: कमलनाथ ने जारी किया घोषणा पत्र; जानें 'वचन पत्र' की ख़ास बातें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1919345

MP Election 2023: कमलनाथ ने जारी किया घोषणा पत्र; जानें 'वचन पत्र' की ख़ास बातें

Congress Vachan Patra: कांग्रेस पार्टी ने असेंबली इलेक्शन 2023 के लिए मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. पार्टी ने अपने घोषणा पत्र को 'वचन पत्र' का नाम दिया है, जिसमें महिलाओं, नौजवानों और किसानों समेत कई वर्गों को साधा गया है.

MP Election 2023: कमलनाथ ने जारी किया घोषणा पत्र; जानें 'वचन पत्र' की ख़ास बातें

Congress Released Manifesto: तमाम सियासी पार्टियां असेंबली इलेक्शन की तैयारियों में जुट गई हैं. अपनी तैयारियों को जामा पहनाने के लिए कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में असेंबली इलेक्शन के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो को 'वचन पत्र' का नाम दिया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख कमल नाथ ने मंगलवार को एमपी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. जिसमें रियासत के सभी नागरिकों के लिए 25 लाख रुपये का हेल्थ बीमा कवर, ओबीसी  के लिए 27 फीसद रिजर्वेशन और स्टेट की एक आईपीएल टीम बनाने समेत कई वादे किए गए हैं.

घोषणापत्र में 59 वादों का ज़िक्र
मध्य प्रदेश की अपोजिशन पार्टी कांग्रेस ने अपने 106 पन्नों के घोषणापत्र में 59 वादों का जिक्र किया है. इसमें किसानों, महिलाओं और सरकारी कर्मचारियों समेत समाज के सभी समुदायों के लिए कुछ बड़े वादे शामिल हैं. कमल नाथ ने पार्टी का मेनिफेस्टो जारी करते हुए कहा, "हम सभी लोगों के लिए 25 लाख रुपये का हेल्थ बीमा कवर प्रदान करेंगे, जिसमें 10 लाख रुपये का एक्सीडेंटल कवर भी होगा, उन्होंने कहा कि एमपी की एक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम भी होगी.

महिलाओं, किसानों पर फोकस
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने घोषणापत्र में दो लाख तक के किसानों का कर्ज माफ करने और महिलाओं को 1500 रुपये फी माह की सहायता देने का भी ऐलान किया. है. उन्होंने 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर मुहय्या कराने, स्कूली शिक्षा मुफ्त करने, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने और नौजवानों को दो साल तक 15 सौ से 3 हजार रुपये फी माह बेरोजगारी भत्ता देने का भी वादा किया. बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. कांग्रेस ने 15 अक्टूबर को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करके 144 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई है. 

Watch Live TV

Trending news