Sajid Khan Death: मदर इंडिया में रोल निभाने वाले साजिद खान का निधन; पूरी दुनिया में हासिल की थी मशहूरी
Advertisement

Sajid Khan Death: मदर इंडिया में रोल निभाने वाले साजिद खान का निधन; पूरी दुनिया में हासिल की थी मशहूरी

Mother India Fam: अभिनेता को केरल के अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम टाउन जुमा मस्जिद में दफनाया गया. ऑस्कर नामांकन फिल्म 'मदर इंडिया' में अपनी खास भूमिका के बाद खान ने मेहबूब खान की 'सन ऑफ इंडिया' में मुख्य भूमिका निभाई थी. एक आदर्श युवा के रूप में पूरी दुनिया में साजिद खान ने मशहूरी हासिल की है. 

Sajid Khan Death: मदर इंडिया में रोल निभाने वाले साजिद खान का निधन; पूरी दुनिया में हासिल की थी मशहूरी

Sajid Khan Death: मशहूर अभिनेता साजिद खान कैंसर की लड़ाई लड़ते-लड़ते हार गए. साजिद खान ने 70 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. साजिद खान ने सुनील दत्त की फिल्म 'मदर इंडिया' में उनके बचपन का किरदार बिरजू निभाया था, बाद में उन्हें 'माया' और 'द सिंगिंग फिलिपिना' जैसी अंतरराष्ट्रीय फिल्मों से पहचान मिली. न्यूज एजंसी PTI को साजिद के बेटे समीर ने बताया कि, "वह कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे. शुक्रवार (22 दिसंबर) को उनका निधन हो गया." 

दूसरी पत्नी के साथ केरल में रहते थे साजिद
समीर ने बताया कि उनके पिता ने अपनी दूसरी पत्नी के साथ केरल में रहते थे. समीर ने PTI से कहा, "मेरे पिता को राजकुमार पीताम्बर राणा और सुनीता पीताम्बर ने गोद लिया था और फिल्म निर्माता मेहबूब खान ने उनका पालन-पोषण किया था. फिल्मों में कुछ समय तक दूर रहने के बाद वह मुख्य रूप से परोपकार में लगे रहे. वह अक्सर केरल जाते थे, उन्हें इस जगह से लगाव हो गया था उन्होंने दोबारा शादी की और आखिरकार यहीं बस गए.''

पूरी दुनिया में हासिल की थी मशहूरी
अभिनेता को केरल के अलाप्पुझा जिले के कायमकुलम टाउन जुमा मस्जिद में दफनाया गया. ऑस्कर नामांकन फिल्म 'मदर इंडिया' में अपनी खास भूमिका के बाद खान ने मेहबूब खान की 'सन ऑफ इंडिया' में मुख्य भूमिका निभाई थी. एक आदर्श युवा के रूप में पूरी दुनिया में मशहूरी हासिल की. साजिद खान ने अमेरिकी TV शो 'द बिग वैली' के एक एपिसोड में गेस्ट भूमिका निभाई और संगीत शो 'इट्स हैपनिंग' में गेस्ट जज भी रहे थे. एक्टर फिलीपींस में एक मशहूर नाम बन गए और उन्होंने एक्टर नोरा औनोर के साथ 'द सिंगिंग फिलिपिना', 'माई फनी गर्ल' और 'द प्रिंस एंड आई' जैसी फिल्मों में अभिनय किया. खान ने मर्चेंट-आइवरी प्रोडक्शन 'हीट एंड डस्ट' में एक डाकू का किरदार निभाया था. 

Trending news