अब और ढीली करनी होगी आम आदमी को जेब, मदर डेयरी ने बढ़ाई दूध की कीमत, बताई यह वजह
Advertisement

अब और ढीली करनी होगी आम आदमी को जेब, मदर डेयरी ने बढ़ाई दूध की कीमत, बताई यह वजह

Mother Dairy Milk Price Hike: टोकन वाला दूध 44 रुपये फी लीटर से बढ़कर 46 रुपये लीटर होगा. मदर डेयरी ने हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी दूध के दाम दो रुपये फी लीटर बढ़ाए हैं.

File Photo

नई दिल्ली: मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमत में दो रूपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करेगी. खरीद लागत में इजाफा होने की वजह से जा किया जा रहा यह इज़ाफा रविवार से असर में आएगा. इससे पहले अमूल और पराग मिल्क फूड्स दूध की कीमत दो रुपये प्रति लीटर बढ़ा चुके हैं.

कीमत बढ़ाने को लेकर मदर डेयरी ने शनिवार को कहा, ‘‘खरीद लागत (किसानों को अदा किया जाने वाला शुल्क), ईंधन की कीमत और पैकेजिंग सामग्री की कीमत बढ़ने की वजह से मदर डेयरी को दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमत में दो रुपये फी लीटर का इज़ाफा करना पड़ रहा है जो छह मार्च 2022 से असर में आएगा.’’ रविवार से फुल क्रीम दूध की कीमत 59 रुपये प्रति लीटर होगी जो अभी 57 रुपये लीटर है. टोन्ड दूध 49 रुपये प्रति लीटर, डबल टोन्ड दूध 43 रुपये फी लीटर, गाय का दूध 51 रुपये लीटर होगा. 

एक बूंद स्याही की कीमत तुम क्या जानो 'रमेश बाबू', कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

टोकन वाला दूध 44 रुपये फी लीटर से बढ़कर 46 रुपये लीटर होगा. मदर डेयरी ने हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी दूध के दाम दो रुपये फी लीटर बढ़ाए हैं. इन इलाकों के अलावा अन्य इलाकों में दूध की कीमतों में सिलसिलेवार तरीके से इज़ाफा होगा. मदर डेयरी का दूध देश के 100 से ज्यादा शहरों में मिलता है. दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी हर रोज़ 30 लाख लीटर से अधिक दूध बेचती है.

(इनपुट: भाषा)

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news