पाकिस्तान के बेहतरीन बॉलर हसनैन पर लगा चकिंग का आरोप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1304137

पाकिस्तान के बेहतरीन बॉलर हसनैन पर लगा चकिंग का आरोप

Mohammad Hasnain Chucking: पाकिस्तान के बेहतरीन गेंदबाद मोहम्मद हसनैन पर चकिंग के आरोप लगे हैं. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टोइनिस ने आउट होने के बाद यह इशारा कर के साफ किया है कि उनका एक्शन सही नही था.

पाकिस्तान के बेहतरीन बॉलर हसनैन पर लगा चकिंग का आरोप

Mohammad Hasnain Chucking: पाकिस्तान के बेहतरीन बॉलर मोहम्मद हसनैन पर चकिंग करने के आरोप लगे हैं. बता दें इंग्लैंड में 'द हंड्रेड टूर्नामेंट' चल रहे हैं. इसी दौरान जब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टोइनिस आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे, तो उन्होंने हसनैन की नकल करते हुए बताया कि वह सही गेंद नहीं फेक रहे हैं. आपको बता दें स्टोइनिस ने 27 गेंदों पर 37 रन बनाए. 

इस से पहले कई लोग बोल चुके हैं गलत

आपको बता दें हसनैन के एक्शन को इस से पहले कई खिलाड़ी गलत ठहरा चुके हैं. स्टोइनिस से पहले सिडनी सिक्सर्स के कप्तान मोइसेस हेनरिक्स ने बीबीएल के दौरान हसनैन की चकिंग की बाक कही थी. उस दौरान हेनरिक्स ने आउट होने के बाद हसनैन को कहा था 'नाइस थ्रो मेट'. इसके अलावा जनवरी माह में भी बिग बैश लीग (BBL) के दौरान कई अंपायरों ने हसनैन के एक्शन पर सवाल उठाए थे.

सभी टेस्ट को किया क्लियर

यह आरोप लगने के बाद हसनैन ने अपने एक्शन में सुधार किया. सभी टेस्ट प्रक्रियाओं को पास करने के बाद वह एक बार फिर ग्राउंड पर उतरे. आपको बता दें हसनैन की उम्र मात्र 22 साल है. वह पाकिस्तान के लिए 18 टी20 और 8 वनडे मैच खेल चुके हैं. टी 20 इंटरनेशनल में उन्होंने 30.70 के औसत से 17 विकेट लिए. वहीं वनडे इंटरनेशनल में मोहम्मद हसनैन के नाम पर 37.91 के एवरेज से 12 विकेट रिकॉर्ड है.

कायदे आजम ट्रॉफी से किया था डेब्यू

आपको बता दें हसनैन ने पहली बार टेलीविजन पर डेब्यू 2018 में पाकिस्तान की कायदे आजम ट्रॉफी से किया था.  जिसके बाद उन्होंने 2019 में क्वेटा ग्लाडिएटर टीम  से पाकिस्तान क्रिकेट लीग खेली. हसैन को उनकी तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता है. पीसीएल के दौरान उनकी गेंदबाजी की काफी तारीफ हुई थी. उन्होंने 24 मार्च 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए ओडीआई में हिस्सा लिया था.

Trending news