Mira Bhayandar Fire: मीरा भयंदर में भयानक आग, सामने आई खौफनाक तस्वीरें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2131766

Mira Bhayandar Fire: मीरा भयंदर में भयानक आग, सामने आई खौफनाक तस्वीरें

Mira Bhayandar Fire: मीरा भयंदर इलाके में भीषण आग लग गई है. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस घटा में कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

Mira Bhayandar Fire: मीरा भयंदर में भयानक आग, सामने आई खौफनाक तस्वीरें

Mira Bhayandar Fire: मुंबई से एक और आग लगने की घटना सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह आग  महाराष्ट्र के मीरा भयंदर के आजाद नगर इलाके की झुग्गियों में आग लग गई है. इस घटना के बाद इलाके में अफरा तफरी मच गई है. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में भीषण आग की लपटें और घना धुआं दिखाई दे रहा है. फिलहाल, नुकसान का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. इसके साथ ही यह जानकारी भी सामने नहीं आ पाई है कि इस घटना में किसी शख्स को नुकसान हुआ है या नहीं. 

दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची

दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है. अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और हालात का जायज़ा लिया जा रहा है. सोमवार को मुंबई के  बृहन्मुंबई नगर निगम के पाइस वॉटर पंपिंग स्टेशन में सोमवार शाम को आग लग गई थी. इससे मुंबई में पानी की अपूर्ति काफी प्रभावित हुई थी.

नागरिक अधिकारी ने कहा था कि इस घटना ने पूर्वी उपनगरों के पूर्वी हिस्सों में पानी की आपूर्ति और शहर में गोलानजी, फॉस्बेरी, रावली और भंडारवाड़ा जलाशयों से पानी की आपूर्ति को प्रभावित किया है.

भयंदर इलाके के डंपिंग जोन बने मुसीबत

भयंदर इलाके के डंपिंग जोन लोगों को लिए मुसीबत बन गए हैं. एक महीने में दूसरी बार, भयंदर पश्चिम में उत्तान डंपिंग ग्राउंड में लंबे समय तक आग लगी रही, जिससे पड़ोसी गांवों में पिछले गुरुवार से लगातार धुएं का गुबार छा गया है. ग्रामीण पहले से ही कूड़े के ढेर की जहरीली बदबू के बोझ तले दबे हुए हैं और स्वच्छ हवा में सांस लेने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. वे बार-बार डंपिंग ग्राउंड को स्थानांतरित करने की मांग कर चुके हैं.

लगभग एक सप्ताह से जारी आग, आग पर काबू पाने के फायर ब्रिगेड के प्रयासों को चुनौती दे रही है. इस आग से परेशान मकामी लोगों का कहना है कि वह हर रोज इसे बुझाने की कोशिश करते हैं, लेकिन तेज़ हवाओं के कारण धुआं फिर से फैल जाता है।

Trending news