माइनॉरिटी कमीशन की सदस्य सैयद शहजादी का लखनऊ दौरा, अल्पसंख्यक विभाग में हड़कंप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1274576

माइनॉरिटी कमीशन की सदस्य सैयद शहजादी का लखनऊ दौरा, अल्पसंख्यक विभाग में हड़कंप

Syed Shahzadi lucknow visit: सय्यद शहज़ादी ने इस मौके पर कहा कि अल्पसंख्यक से जुड़े सभी लोगों को मिलजुलकर और तालमेल बनाकर अल्पसंख्यकों के हितों में बेहतर से बेहतर कदम उठाना चाहिए ताकि यूपी के अल्पसंख्यक का विकास सरकार की मंशा के अनुरूप हो सके.

माइनॉरिटी कमीशन की सदस्य सैयद शहजादी का लखनऊ दौरा, अल्पसंख्यक विभाग में हड़कंप

लखनऊ: भारत सरकार माइनॉरिटी कमीशन की सदस्य सैयद शहजादी यूपी के तीन दिनों के अहम दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने लखनऊ के इंदिरा भवन में यूपी माइनॉरिटी कमीशन के सदस्यों के साथ मदरसा बोर्ड और सुन्नी वक्फ बोर्ड के सदस्यों की अहम मीटिंग में हिस्सा लिया. सैयद शहज़ादी ने मदरसा बोर्ड के अधिकारियों को मदरसों में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर जमकर फटकार लगाई. 

सैयद शहज़ादी ने जाना मदरसों का हाल
लखनऊ के इंदिरा भवन में मीटिंग के दौरान सैयद शहजादी ने माइनॉरिटी से जुड़े तमाम अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि सरकार के पैसे का किसी भी हाल में दुरुपयोग नहीं होना चाहिए. सय्यद शहज़ादी के सवालों का जवाब देने में आनाकानी करने पर मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार जगमोहन सिंह को कड़ी फटकार का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें: UP Madarsa Board Result: आज आने वाला है उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड का रिजल्ट, इन वेबसाइट्स पर कर सकेंगे चेक

मदरसों की मौजूदा हालत पर सैयद शहजादी जताई नाराजगी
इस दौरान सैयद शहजादी ने नाराज़गी जताते हुए कहा कि यूपी के मदरसों में किसी भी तरीके की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने कहा कि जहां का एजुकेशन सिस्टम दुरुस्त नहीं होगा वहां आगे चलकर बेहतर भविष्य का निर्माण नहीं किया जा सकता है. उन्होंने बच्चों की अच्छी एजुकेशन पर जोर देते हुए कहा कि मदरसा शिक्षा पॉलिसी में बदलाव करते हुए हम लोगों को चाहिए कि ऐसे शिक्षकों की नियुक्ति करें जो बेहतर क्वालिफाइड हो, जिससे मदरसे के बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके और मदरसे के बच्चे दूसरे बोर्ड के बच्चों की तरह समाज में एक अपना अलग मुकाम बना सकें.

तालमेल बनाकर करें अल्पसंख्यकों का विकास-शहज़ादी 
इस अहम मीटिंग में यूपी माइनॉरिटी कमीशन के अध्यक्ष अशफ़ाक़ सैफी भी शामिल रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी एक ऐसा राज्य है, जहां पर अल्पसंख्यकों की आबादी दूसरे राज्यों के मुकाबले में ज्यादा मानी जाती है. ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि भारत सरकार की योजनाओं को अल्पसंख्यकों तक पहुंचाएं और भारत सरकार जो पैसा खर्च कर रही है उसका सही दिशा में प्रयोग हो सके इस दौरान उन्होंने कहा कि मदरसों को लेकर उत्तर प्रदेश भर से तमाम शिकायतें आती है जिसका मदरसा से जुड़े अधिकारियों को सही से निर्वाहन करना चाहिए.

ये भी पढ़ें: तमिलनाडू में छात्रों की आत्महत्या के बाद सरकार ने लिया बड़ा फैसला, स्कूलों में होगी विशेषज्ञों की नियुक्ति

 

वीडियो भी देखिए: कौन थी भारत की पहली महिला जासूस नीरा आर्या? जिसने देश के लिए मार दिया अपने ही पति को

Trending news