लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने छोड़ी पार्टी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2059854

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने छोड़ी पार्टी

Milind Deora Resign: कांग्रेस छोड़ते ही देवड़ा महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना  (एकनाथ शिंदे गुट) में शामिल हो गए. इस दौरान 47 साल के देवड़ा के साथ उनकी पत्नी पूजा शेट्टी-देवड़ा और परिवार के कई लोग मौजूद रहे.

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने छोड़ी पार्टी

Milind Deora Resign: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू होने के ठीक पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र कांग्रेस के एक बड़े नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद एम. देवड़ा ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस पार्टी छोड़ने की पुष्टि की.

कांग्रेस छोड़ते ही देवड़ा महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की पार्टी शिवसेना  (एकनाथ शिंदे गुट) में शामिल हो गए. इस दौरान 47 साल के देवड़ा के साथ उनकी पत्नी पूजा शेट्टी-देवड़ा और परिवार के कई लोग मौजूद रहे. वहीं, एकनाथ शिंदे ने देवड़ा का गर्मजोशी के साथ अपने पार्टी में स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने देवड़ा को स्टोल, पार्टी का झंडा और फूल देकर सम्मानित किया. 

मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ने के बाद अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, "आज मेरी राजनीतिक यात्रा में एक अहम अध्याय का समापन हुआ है. मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है. पार्टी के साथ अपने परिवार के 55 साल के रिश्ते को खत्म कर रहा हूं."

देवड़ा ने कांग्रेस की आलोचना की 
पार्टी छोड़ते ही देवड़ा ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि पिछले तीन दशकों में पार्टी में भारी तब्दीली हुई है. अब इस पार्टी में प्रतिभाशाली और योग्य लोगों के लिए कोई जगह नहीं है. उन्होंने कहा, "वही कांग्रेस पार्टी जिसने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की अगुआई में आर्थिक सुधारों की शुरुआत की थी, अब उद्योगपतियों, व्यापारियों और अच्छा काम करने वाली सरकार को कोस रही है."

कांग्रेस को होगा बड़ा नुकसान!
जानकारों का मानना है कि देवड़ा के जाने से मुंबई कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में नुकसान उठाना पड़ सकता है. देवड़ा के  साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस के सीनियर लीडर भी पार्टी छोड़कर शिवसेना में शामिल हो गए. 

देवड़ा ने इस वजह से छोड़ी पार्टी
बता दें कि मिलिंद देवड़ा के पिता मुलरी देवड़ा भी कांग्रेस के लीडर रहे हैं. कांग्रेस ने उन्हें हाल ही में पार्टी की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी. उन्हें पार्टी ने संयुक्त कोषाध्यक्ष का पद दिया था, लेकिन इसके कुछ ही दिन बाद उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया. देवड़ा का कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद राजनीति गलियारों इनकी खूब चर्चा हो रही है. लोग कई तरह के सवाल उठा रहे हैं. उसी में एक सवाल यह है कि आखिरकार उसने पार्टी क्यों छोड़ी? इस सवाल के जवाब में कई राजनीति जानकरों ने कहा कि मिलिंद देवड़ा के कांग्रेस छोड़ने की सबसे बड़ी वजह 'इंडिया' अलायंस है" 

Trending news