चीन से MBBS फिर भी पुलिस ने डॉक्टर को किया गिरफ्तार; बोली- पास नहीं कर पाया था MCI का FMGE टेस्ट!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2073395

चीन से MBBS फिर भी पुलिस ने डॉक्टर को किया गिरफ्तार; बोली- पास नहीं कर पाया था MCI का FMGE टेस्ट!

Gurugram News: गुरुग्राम सेक्टर-9 पुलिस स्टेशन के SHO इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने कहा कि आरोपी ने चीन से MBBS की पढ़ाई पूरी की, लेकिन भारत में एमसीआई एग्जाम में फेल हो गया, जो भारत में मेडिकल प्रैक्टिस के लिए जरूरी है. 

चीन से MBBS फिर भी पुलिस ने डॉक्टर को किया गिरफ्तार; बोली- पास नहीं कर पाया था MCI का FMGE टेस्ट!

Gurugram News: गुरुग्राम से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जहां पुलिस ने एक 37 साल के एक शख्स को कथित तौर पर अवैध अबॉर्शन करने और फर्जी प्रमाणपत्र के साथ मेडिकल प्रैक्टिस शुरू करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी है. 

पुलिस के मुताबिक, मुल्जिम मोहम्मद सौरभ ने चीन में MBBS की डिग्री हासिल की थी. वह कथित तौर पर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के साथ पंजीकरण के बिना 2014 से अवैध रूप से प्रैक्टिस कर रहा था. 

चीन से MBBS की पढ़ाई
गुरुग्राम सेक्टर-9 पुलिस स्टेशन के SHO इंस्पेक्टर संदीप कुमार ने कहा कि आरोपी ने चीन से MBBS की पढ़ाई पूरी की, लेकिन भारत में एमसीआई एग्जाम में फेल हो गया, जो भारत में मेडिकल प्रैक्टिस के लिए जरूरी है. इसके बाद उसने फर्जी MCI प्रमाणपत्र बनवाया और 2014 से 2017 तक एक अस्पताल में प्रैक्टिस शुरू की और भवानी में अपना क्लिनिक भी खोला. जिसे उन्होंने बाद में बंद कर दिया. मौजूदा समय में, वह गुरुग्राम के नाथूपुर गांव में 'गॉड ब्लेस हेल्थ' नाम से अपना क्लिनिक चला रहे हैं.

ऐसे हुआ मामला का खुलासा
SHO ने कहा कि मामला तब सामने आया जब एक महिला ने पिछले साल नवंबर में नवीन नाम के एक शख्स के खिलाफ शादी के बहाने रेप का मुकदमा दर्ज कराया. शख्स ने कथित डॉक्टर की मदद से महिला के बच्चे का अबॉर्शन भी करा दिया. पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन गर्भपात करने वाले डॉक्टर की तलाश कर रही है. 

उन्होंने आगे कहा कि आरोपी कानूनी मेडिकल दस्तावेजों के बिना मरीजों का इलाज कर रहा था. वह गर्भावस्था के अवैध अबॉर्शन के कारोबार में लगा हुआ था और एक पंजीकृत मेडिकल प्रैक्टिशनर के रूप में अवैध रूप से प्रैक्टिस कर रहा था. आरोपी को आगे की कार्यवाही के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा.

Trending news