Watch: मौलवी नोमान ने शख्स को मारा थप्पड़, बोले- देवबंदियों की बेहुरमती बरदाश्त नहीं
Advertisement

Watch: मौलवी नोमान ने शख्स को मारा थप्पड़, बोले- देवबंदियों की बेहुरमती बरदाश्त नहीं

जम्मू कश्मीर में देवबंदी और बरेलवी का मामला तूल पकड़ रहा है. एक देवबंदी मौलाना ने एक शख्स के सवाल पूछने पर उसे सबके सामने थप्पड़ मार दिया. मामले का वीडियो वायरल हो रहा है.

Thappad

फारूक वानी/श्रीनगर: कश्मीर घाटी में एक देवबंदी मौलवी नोमान नौशेरी ने भरी महफिल में एक सवाल पूछने वाले शख्स को थप्पड़ जड़ दिया. सिलसिला यहीं नहीं थमा मस्जिद में ज्यादा वक्त लेने पर मौलवी नोमान नौशेरी का एक शख्स ने गिरेबान पकड़ लिया. मौलवी नोमान के सामने एक शख्स मस्जिद में खड़ा होता है और मौलाना से कहता है की मौलाना का तरीका सही नहीं है. इसके बाद मौलाना शख्स को थप्पड़ मारते हैं और मौलाना के चाहने वाले मस्जिद में उस व्यक्ति पर टूट पड़ते हैं और उसे पिटाई करके मस्जिद से बाहर निकाल देते हैं. इस वाकिये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो

वीडियो में एक मौलवी नोमान नौशेरी एक शख्स को अपनी बात रखने के लिए मस्जिद में बुलाते हैं लेकिन फिर मौलवी साहब इंकार करते हैं. वह कहते हैं कि आप अपने बड़े मौलाना को लाइए तभी वह बात रखने की इजाजत देंगे. ऐसे में वह शख्स अपने बड़े मौलाना को फोन करता है लेकिन फोन नहीं उठता है. तब वह व्यक्ति मौलवी नवशेरी को कहता है उलमा देवबंदी काफिर हैं और मौलाना अनवर शाह भी काफिरों जैसी सोच रखते हैं. इसके बाद मौलवी नोमान नौशेरी गुस्से में आकर उठकर उस शख्स को थप्पड़ मार देते हैं. 

अब मौलवी नोमान नौशेरी अपनी एक वीडियो में कहते हैं कि यह थप्पड़ उनके लिए कम है. वह चाहते थे कि और थप्पड़ उन्हें रसीद करें. मौलवी नौशेरी कहते हैं कि उन्हें दुख है कि वह खाली एक ही थप्पड़ उन्हें मार सके क्योंकि उन्होंने मौलाना अनवर शाह देवबंदी की गुस्ताखी की है जिसके लिए उन्हें माफ नहीं किया जाएगा. 

यह सभी वीडियो कश्मीर घाटी में वायरल हो रहे हैं. जिससे घाटी के बड़े उलमा दीनी शख्सियत और आम नागरिक मौलाना की इन हरकतों से खफा हैं. मौलाना के इस रवैए से पूरी कश्मीर घाटी के लोग गुस्से में दिख रहे हैं और सोशल मीडिया पर मौलवी नोमान के खिलाफ विरोध जाहिर कर रहे हैं.

जम्मू कश्मीर कारवान इस्लामी के चेयरमैन मौलाना गुलाम रसूल हामी भी पीछे नहीं रहे उन्होंने भी मौलवी नोमान नौशेरी पर हमला बोला और कहा कि जिस शख्स को किसी शख्स को सवाल पूछने के बाद जवाब देने की हिम्मत ना हो उस मौलाना का नाम लेना भी गलत है. उन्होंने कहा कि जो लोग उन्हें सुनते हैं उनका भी खुदा ही हाफिज है.

मौलवी नोमान श्रीनगर के नौशेरा इलाके में रहते हैं और उन्होंने अपने नाम के अंत में नौशेरी यानी अपने इलाके का नाम तखल्लुस रखा है. 

जम्मू कश्मीर के ग्रैंड मुफ्ती, मुफ्ती नासिर उल इस्लाम ने भी मौलवी नोमान नौशेरी की इन हरकतों को गलत ठहराया और कहा कि मौलवी असल मकसद भूलकर जाति झगड़ों में घुस गए हैं. ग्रैंड मुफ्ती ने कहा कि नौशेरी को अपने आप को दुरुस्त करने की जरूरत है. श्रीनगर सैयद याकूब साहब की दरगाह के मौलवी मौलाना नूरानी ने भी मौलवी नोमान की एक एक शख्स को थप्पड़ मारने की निंदा की और कहा कि मौलाना ने मस्जिद कातकदुश पामाल किया है.

इसी तरह की खबरों के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news