Mathura Hanuman Chalisa: हिंदू महासभा के इंचार्ज गिरफ्तार, अन्य 7-8 लोग हिरासत में
Advertisement

Mathura Hanuman Chalisa: हिंदू महासभा के इंचार्ज गिरफ्तार, अन्य 7-8 लोग हिरासत में

Mathura Masjid: उत्तर प्रदेश के मथुरा की शाही ईदगाह में मस्जिद हनुमान चालीसा पढ़ने के ऐलान के बाद सिक्योरिटी सख्त कर दी गई है. एक जानकारी के मुताबिक अब तक 8 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. 

File PHOTO

Hanuman Chalisa: बाबरी विध्वंस की बरसी पर मंगलवार को लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिये मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर/शाही ईदगाह मस्जिद की तरफ जाने की कोशिश कर रहे हिन्दू महासभा के आगरा इंचार्ज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक खबर के मुताबिक आगरा इंचार्ज के अलावा 7 अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. 

एडीशनल सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस नगर मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करने की हिंदू महासभा के ऐलान के मद्देनजर मस्जिद की तरफ जाने की कोशिश कर रहे महासभा की आगरा इकाई के इंचार्ज सौरभ शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. सिंह ने बताया कि उनके अलावा सोमवार को हिंदूवादी संगठनों के सात-आठ अन्य नेताओं को भी अलग-अलग थाना क्षेत्रों में स्थित उनके आवासों पर नजरबंद किया गया है.

उन्होंने बताया कि अखिल भारत हिन्दू महासभा ने अयोध्या की बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी के मौके पर छह दिसंबर को शाही ईदगाह मस्जिद में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा पाठ करने का ऐलान किया था. महासभा का दावा है कि शाही ईदगाह मस्जिद उसी जगह पर बनी है, जहां पहले कभी कृष्ण मंदिर का गर्भगृह था और गर्भगृह को तोड़कर वह मस्जिद बनायी गयी है.

सिंह ने बताया कि हिंदू महासभा के ऐलान घोषणा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी गई है और खुफिया तरीके से इलाकों में पैनी नजर बनाई हुई है. उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह की तरफ जाने वाली गाड़ियों की आमदो-रफ्त पर पूरी तरह से पाबंदी लगी दी गई है और जगह-जगह बैरिकेडिंग की गई है. सिंह ने बताया कि मंगलवार सुबह से ही आम जगहों पर पुलिस गश्त कर रही है.

सीनियर पुलिस सुपरिटेंडेंट शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि जिले की कानून-व्यवस्था बिगड़ने नहीं दी जाएगी और अगर कोई भी अम्न को बिगाड़ता पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा. उन्होंने कहा कि कोई भी गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी और इसके लिए सोशल मीडिया पर भी सख्त निगाह रखी जा रही है. पांडेय ने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले कई लोगों की निशांदही कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news