बिहार में सियासी हलचल के बीच कई IAS अधिकारियों का तबादला; पटना के नए DM होंगे शीर्षत कपिल अशोक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2080530

बिहार में सियासी हलचल के बीच कई IAS अधिकारियों का तबादला; पटना के नए DM होंगे शीर्षत कपिल अशोक

Bihar Political Crisis: इन तबादलों को भी सियासी परिवर्तन से जोड़कर देखा जा रहा है. पटना के डीएम चंद्रशखर सिंह को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है. उन्हें सचिवालय के विशेष सचिव पद पर तैनात किया गया है.

बिहार में सियासी हलचल के बीच कई IAS अधिकारियों का तबादला; पटना के नए DM होंगे शीर्षत कपिल अशोक

Bihar Political Crisis: बिहार में सियासी हलचल के बीच आज यानी 26 जनवरी को कई IAS अधिकारियों का तबादला किया गया है. पटना के जिलाधिकारी समेत कई दूसरे जिले के जिलाधिकारियों को बदल दिया गया है. डॉ. चंद्रशेखर की जगह शीर्षत कपिल अशोक को पटना का जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि, सुब्रत कुमार सेन मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी बनाए गए हैं.

सामान्य प्रशासन विभाग के जरिए जारी अधिसूचना के मुताबिक, पटना के जिलाधिकारी (डीएम) डॉ. चंद्रशेखर सिंह को जीविका का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बनाया गया है. जबकि, विशेष सचिव सीएम का प्रभार भी दिया गया है. वहीं, मो. मकसूद आलम को गोपालगंज का जिला पदाधिकारी, रजनीकांत को लखीसराय का जिलाधिकारी तथा गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी को जिला पदाधिकारी, भागलपुर के पद पर पदस्थापित किया गया है. इसके अलावा कई सचिवों का भी स्थानांतरण कर दिया गया है. 

इस अधिकारी को सीएम का माना जाता है करीबी
इन तबादलों को भी सियासी परिवर्तन से जोड़कर देखा जा रहा है. पटना के डीएम चंद्रशखर सिंह को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है. उन्हें सचिवालय के विशेष सचिव पद पर तैनात किया गया है. इसके साथ ही वित्त विभाग के मुख्य सचिव अरविंद कुमार चौधरी को ग्रामीण विकास कार्य डिपार्टमेंट का मुख्य सचिव का जिम्मा सौंपा गया है. वहीं, के. सेंथिल कुमार मुख्य सचिव गृह विभाग को योजना एवं विकास डिपार्डमेंट का मुख्य सचिव बनाया गया है. 

बीते दिनों इनते अधिकारियों का हुआ था ताबादला
बता दें कि बिहार सरकार ने बीते दिनों बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 29 IAS अधिकारियों का ताबादला किया था. बिहार के सामान्य प्रशासन विभाग के जरिए जारी अधिसूचना के मुताबिक, 2008 बैच के अधिकारी सुरेश चौधरी को बंदोबस्त अधिकारी (पश्चिम चंपारण) के पद से स्थानांतरित कर पंचायती राज डिपार्टमेंट के सचिव के पद पर तैनात किया गया था.  

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Trending news