Manipur में नहीं थम रही हिंसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, पुलिस तफ्तीश में जुटी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1810825

Manipur में नहीं थम रही हिंसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, पुलिस तफ्तीश में जुटी

Manipur Violence:  मणिपुर में हिंसा लगातार हिंसाएं बढ़ रही है. इस समय हिंसा का केंद्र इंफाल और बिष्णुपुर बना हुआ है. बिष्णुपुर में देर रात एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई है.

Manipur में नहीं थम रही हिंसा, एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या, पुलिस तफ्तीश में जुटी

Manipur Violence: मणिपुर में लगातार तीन महिने से हिंसा जारी है. दो समुदाय के बीच जारी हिंसा ने कई लोगों की जान ले ली है. प्रदेश में लगातार हो रहे हिंसा से लोग विस्थापित होने पर मजबूर हैं. इसी बीच, बिष्णुपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां देर रात एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी है. पुलिस हत्या की घटना की तफ्तीश में जुट गई है.

आपको बता दें कि इस समय इंफाल और विष्णुपुर में हिंसा की घटना सामने आ रही है. वहीं एक पुलिस कर्मी की मौत की भी खबर आई है. वहीं बिष्णुपुर आउटपोस्ट को घेरकर भीड़ लने लगभग 300 हथियारों को लूट लिया है. जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों विष्णुपुर के इलाके में बफर जोन बनाया है. इसी बफर जोन से कुछ लोग बाहर निकल कर परिवार फायरिग कर दी . 

झड़प में 19 लोग घायल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक समुदाय की कुछ महिलाएं एक बैरिकेड के सीमा को पार करने की कोशिश कर रही थी. तभी भीड़ को सुरक्षा बलों ने रोका तो भीड़ सुरक्षाबलों पर उग्र हो गई. जिसकी वजह से सुरक्षा बल और महिलाओं रे बीच झड़पें हुई. इस झड़प में 19 लोग घायल हो गए.

हिंसा में गई 160 लोगों की जान
देश के पूर्वोत्तर राज्य असम में लगातार तीन महिने से दो समुदाय के बीच हिंसा जारी है. इस हिंसा में अभी तक 160 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. 3 मई को भड़की हिंसा ने पूरे प्रदेश को अपने आगोश में ले लिया है. दो समुदाय मैतई और कुकी  के बीच आरक्षण को लेकर ये हिंसा भड़क उठी है. मणिपुर में मैतई समाज की आबादी लगभग 53 फीसदी है, तो वहीं नागा और कुकी 40 फीसदी हैं.  

 

 

 

 

Trending news