Manipur Violence पर क्या बोलीं मायावती? BJP से पूछा चुभने वाला सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1789238

Manipur Violence पर क्या बोलीं मायावती? BJP से पूछा चुभने वाला सवाल

Manipur video: यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने मणिपुर हिंसा पर सरकार से सवाल किया, और घटना पर चिंता जताई. मणिपुर पुलिस ने 4 आरोपी को गिरफ्तार किया है.

 

Manipur Violence पर क्या बोलीं मायावती? BJP से पूछा चुभने वाला सवाल

Manipur video:  BSP सुप्रीमो व यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाने की घटना को 'शर्मनाक और दिल दहलाने वाली' घटना करार दिया है. लेकिन उन्होंने इस पर राजनीतिक युद्ध को अनुचित और चिंताजनक बताया.

मणिपुर में पिछले 78 दिनों से हिंसा जारी है. एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हिंसा और बढ़ गया. वीडियो में एक समुदाय की दो महिलाओं को दूसरे पक्ष के द्वारा नग्न घुमाते हुए दिखाया गया है. वीडियो के वायरल होने के बाद पूरे देश में निंदा होने लगी.

वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया से लेकर संसद और कोर्ट तक चर्चा थी. हालांकि 77 दिनों बाद पुलिस ने 4 आरोपी को गिरफ्तार किया है, बाकी की तलाश की जा रही है. 

मायावती ने ट्वीट कर कहा, "मणिपुर में महिलाओं पर भीड़ द्वारा किया गया अत्याचार अत्यंत दुखद, शर्मनाक और दिल दहला देने वाला है. राज्य और केंद्र सरकारों को ऐसे अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा देनी चाहिए ताकि ऐसे जघन्य अपराध कहीं भी दोबारा न हों." "लेकिन इस घटना पर की जा रही राजनीति भी अनुचित और चिंताजनक है. संसद में इस पर सार्थक चर्चा होनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने भी इस घटना का संज्ञान लिया है जिसे दबाया नहीं जा सकता है. इसका मतलब है कि सभी को इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के प्रति गंभीर होने की जरूरत है".

मायावती- क्या भाजपा ऐसे मुख्यमंत्री को बचाती रहेगी?
वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने BJP सरकार पर सवाल करते हुए चिंता जताई और कहा, "मणिपुर में जारी हिंसा से पूरा देश चिंतित है. महिलाओं से अभद्रता की ताजा घटना खासतौर पर बीजेपी और उसकी सरकार के लिए शर्मनाक है." "हालांकि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पहले से ही खराब हो चुकी है, क्या भाजपा ऐसे मुख्यमंत्री को बचाती रहेगी?" 

हिंसा में सैंकड़ों ने गंवाई जान, कई हुए बेघर
मणिपुर में दो समुदाय के बीच आरक्षण को लेकर 3 मई से मैतेई समुदाय और पहाड़ियों पर कब्जा करने वाले आदिवासी कुकी के बीच जातीय झड़पें जारी है.इस हिंसा में अब तक 160 से ज्यादा लोगों ने अपना जान गंवाई है.वहीं हजारों की संख्यां में लोगों को विस्थापित होना पड़ा. 

 

Trending news