Mandi IIT Director Statment: मांसाहार है हिमाचल प्रदेश की तबाही का कारण, बोले IIT डायरेक्टर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1861315

Mandi IIT Director Statment: मांसाहार है हिमाचल प्रदेश की तबाही का कारण, बोले IIT डायरेक्टर

Mandi IIT Director Statment: मंडी आईआईटी के डायरेक्टर का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में आ रही आपदा मांसाहार की वजह से है. उन्होंने यूनिवर्सिटी में स्पीच के दौरान यह बात कही है.

Mandi IIT Director Statment: मांसाहार है हिमाचल प्रदेश की तबाही का कारण, बोले IIT डायरेक्टर

Mandi IIT Director Statment: लोगों के मीट खाने के कारण हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड हो रही है और बादल फट रहे हैं, यह कहना आईआईटी मंडी के डायरेक्टर लक्ष्मीधर बेहरा का है. बेहरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह ऑडोटोरियम में बैठे बच्चों को स्पीच दे रहे हैं. उनका कहना है कि अच्छा इंसान बनने के लिए मांस खाना छोड़ दें.

क्या बोले आईआईटी के डायरेक्टर?

लक्ष्मीधर अपनी स्पीच में स्टूडेंट्स से पूछते हैं कि एक अच्छा इंसान बनने के लिए आपको क्या करना होगा? वह आगे कहते हैं कि मीट खाना बंद करना होगा. इसके बाद वह छात्रों से "मैं मांस नहीं खाऊंगा" की शपथ लेने के लिए कहते हैं. वह आगे कहते हैं,"अगर निर्दोष जानवरों को काटा गया तो हिमाचल प्रदेश का भारी पतन हो जाएगा. आप निर्दोष जानवरों को मार रहे हैं."  उन्होंने आगे कहा कि पर्यावरण की बर्बादी का जानवरों के काटे जाने से रिश्ता है.

बयान की हो रही है खूब आलोचना

उन्होने आगे कहा कि आप जो बड़े पैमाने पर लैंडस्लाइड, बादल फटना और दूसरी कई आपदाएं देख रहे हैं वह सब इन्हीं क्रूरता का प्रभाव है. यह स्पीच उन्होंने कब दी थी, इसके बारे में जानकारी सामने नहीं पाई है. हालांकि उनके इस बयान की काफी आलोचना हो रही है.

लोग कर रहे हैं ट्रोल

एक यूजर लिखता है, “हिमाचल में लैंडस्लाइड क्यों हो रही है? अनियोजित निर्माण/वनों की कटाई/जलवायु परिवर्तन ये सभी इसके कारण हैं? नहीं, मांसाहार के कारण, क्या वह कह रहे हैं कि जानवरों की खेती से वनों की कटाई होती है? नहीं, उनका कहना है कि इससे बादल फटते हैं.'' वहीं एक दूसरा यूजर लिखा है कि भूकंप टेकटॉनिक प्लेट के खिसकने के कारण नहीं आता है बल्कि मांसाहार के कारण आता है.

आपको जानकारी के लिए बता दें हिमाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड और बादल फटने के कारण भारी तबाही हुई है. अभी तक कई सौ लोगों की जान चुकी है और काफी लोग बेघर हो चुके हैं. राज्य को कई सौ करोड़ रुपयों का नुकसान हुआ है.

Trending news