Delhi News: हॉस्टल की लड़कियों के सामने चेन खोलकर अश्लील हरकत करता है शख्स!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1755109

Delhi News: हॉस्टल की लड़कियों के सामने चेन खोलकर अश्लील हरकत करता है शख्स!

Delhi News: इस मामले में दिल्ली महिला आयोग द्वारा दिल्ली पुलिस को सम्मन भेजा गया था लेकिन दो हफ्ते बाद भी इसपर पुलिस ने तो कोई ऐक्शन लिया और न ही आयोग को उसके नोटिस का जवाब दिया. 

प्रतीकात्मक तस्वीर, साभार गूगल

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली में भी न तो लड़कियां सुरक्षित है, और न वह आजादी से सांस ले सकती है. दिल्ली के हडसन लेन स्थित एक पीजी में रहने वाली कुछ लड़कियों ने दिल्ली महिला आयोग में यौन शोषण की शिकायत की है. लड़कियों ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह अपने हॉस्टल के बालकनी में अपनी दोस्तों के साथ खड़ी होती हैं, तो वहां आस-पास के बॉयज हॉस्टल के लड़के उन्हें गंदे इशारे करते हैं. शिकायतकर्ता ने कहा है कि बालकनी के सामने वाले हॉस्टल के एक लड़के ने उन लड़कियों के सामने ही अपने पैंट की ज़िप खोलकर अश्लील हरक़त करना शुरू कर दिया, बल्कि उन लड़कियों की तरफ गंदे इशारे भी किए. 

रिपोर्ट देने में दिल्ली पुलिस नाकाम
इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को समन जारी किया है. दिल्ली महिला आयोग ने इस संबंध में पुलिस को नोटिस भेजकर मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी थी, लेकिन कई दिनों बाद भी दिल्ली पुलिस इस मामले में जवाब दाखिल करने में नाकाम रही है. 
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पुलिस को दोबरा समन जारी कर इस मामले में अब तक की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने दिल्ली पुलिस से तयशुदा समय के अंदर कार्रवाई रिपोर्ट देने में नाकाम रहने का दिल्ली पुलिस से कारण भी पूछा है. आयोग ने मौरिस नगर थाने के एसएचओ को 28.06.2023 को आयोग के सामने पेश होने और मामले में की गई कार्रवाई रिपोर्ट प्रदान करने का आदेश दिया है. 

अपराधियों के हौसले इतने बुलंद क्यों हैंः स्वाति मालीवाल 
इस मामले में महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, “यह बेहद गंभीर मामला है. दिल्ली में पीजी हॉस्टल में हजारों महिलाएं और लड़कियां रहती हैं. उनकी सुरक्षा हमारे लिए बेहद जरूरी है. लड़कियों के हॉस्टल के सामने आरोपी ने कई बार ये हरकत की है. आखिर दिल्ली में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद क्यों और कैसे हैं? पुलिस द्वारा उनके विरुद्ध पहली बार में ही कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जाती? इस मामले में तुरंत एफआईआर दर्ज़ की जानी चाहिए. इस आदमी को पुलिस द्वारा तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए ताकि ऐसे अपराधों के खिलाफ भय पैदा किया जा सके.”

Zee Salaam

Trending news