केंद्र के खिलाफ सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, इन मांगों के लिए दे रहीं धरना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2092452

केंद्र के खिलाफ सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, इन मांगों के लिए दे रहीं धरना

Mamata Banerjee News: ममता बनर्जी का इल्जाम है कि केंद्र सरकार राज्य में जारी कुछ योजनाओं के लिए पैसे नहीं दे रही है. इसके खिलाफ ममता ने धरना देना शुरु किया है.

केंद्र के खिलाफ सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी, इन मांगों के लिए दे रहीं धरना

Mamata Banerjee News: पश्चिम बंगाल की मुख्यंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर गई हैं. उनका इल्जाम है कि केंद्र सरकार राज्य में चलाए जा रहे कल्याणकारी प्रोग्रामों के लिए बकाया भुगतान नहीं कर रही है. राज्य में जनता के फायदे के लिए चलाए जा रहे प्रोग्राम के लिए केंद्र सरकार राज्यों को फंड देती है. ममता ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है. उन्होंने पश्चिम बंगाल के कोलकाता से धरने की शुरूआत की है.

केंद्र सरकार के खिलाफ धरना
ममता बनर्जी का इल्जाम है कि केंद्र सरकार ने मनरेगा के तहत दिए जाने वाले पैसे नहीं रिलीज किए हैं. ममता ने यह धरना बीते कल शुरू किया. धरने में टीएमसी के कई नेता शामिल हुए हैं. ममता ने जहां से धरना शुरू किया है, वह शहर के बीचोंबीच में है. धरने की जगह पर एक तंबू भी लगाया गया है, ताकि इंतेजामिया के ताल्लुक से जरूरी काम किया जा सके.

यह भी पढ़ें: Maharashtra: पुलिस स्टेशन में फायरिंग, दो घायल; भाजपा और शिंदे गुट पहुंचे थे विवाद सुलझाने

सरकार के खिलाफ तीसरा धरना
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक ममता के साथ धरना देने वालों में मंत्री फिरहाद हाकिस और अरूप विश्वास समेत कई नेता शामिल हैं. ये नेता रात को भी धरना स्थल पर थे. बताया जाता है कि टीएमसी सरकार का केंद्र के खिलाफ यह तीसरा धरना है. 

पहले भी दिया धरना
इससे पहले टीएमसी के नेता अभिषेक बनर्जी ने पार्टी के बड़े नेताओं के साथ मनरेगा के कार्यकर्ताओं के एक ग्रुप के साथ दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दिया था. कोलकाता में राजभवन के बाहर मांगों को लेकर पांच दिनों तक धरना दिया गया था. ममता ने पिछले साल मार्च में भी इस ताल्लुक से धरना दिया था. ताजा धरना रविवार तक जारी रहने की उम्मीद है. 

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news