शिवलिंग जलाभिषेक पर महबूबा मुफ्ती ने दिया रिएक्शन, किया बड़ा खुलासा
Advertisement

शिवलिंग जलाभिषेक पर महबूबा मुफ्ती ने दिया रिएक्शन, किया बड़ा खुलासा

जम्मू के दौरे पर पहुंची महबूबा मुफ्ती शिवलिंग पर जलाभिषेक किया. इस पर सोशल मीडिया पर उनसे लोगों ने सवाल करना शुरू कर दिया. महबूबा ने इस सवालों का जवाब दिया है.

शिवलिंग जलाभिषेक पर महबूबा मुफ्ती ने दिया रिएक्शन, किया बड़ा खुलासा

महबूबा मुफ्ती का पूंछ का दौरा सुर्खियां बटोर रहा है. महबूबा मुफ्ती जम्मू के पूंछ पहुंची और उन्होंने यहां मंदिर में घूमकर इसका निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने शिवलिंग पर जलाभिषेक किया. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया और लोगों ने इस पर खूब कमेंट किया. इस वीडियो पर महबूबा मुफ्ती का रिएक्शन आया है.

महबूबा ने शिवलिंग पर किया जलाभिषेक

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि महबूबा मुफ्ती का काफिला पहले मंदिर के परिसर में जाता है. वह पहले मंदिरा का जायजा लेते हैं. इसके बाद महबूबा मुफ्ती मंदिर में जाकर शिवलिंग पर पानी चढ़ाती हैं.

यह भी पढ़ें:ब्रिटेन में दिए बयान पर भाजपा मांग रही थी राहुल से माफ़ी; उलटे कांग्रेस नेता ने खेल दिया विक्टिम कार्ड

गंगा जमुनी तहजीब का दिया हवाला

महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि "हम उस देश में रहते हैं जहां गंगा जमुनी तहजीब है. और इस मामले पर ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है." महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हम मंदिर के अंदर गए और किसी ने हमें एक बर्तन पकड़ा दिया. मैं इस पर पानी छोड़ने को मना करके किसी का दिल नहीं तोड़ना चहती थी इसलिए मैंने ऐसा किया.

मुस्लिम से ज्यादा हिंदू चढ़ाते हैं चादर

महबूबा मुफ्ती से सवाल किया गया कि देवबंद के कुछ स्कॉलर उनके इस काम को नापसंद करते हैं, तो उन्होंने कहा कि वह इस पर नहीं जाना चहती हैं कि उनके धर्म में क्या सही है और क्या गलत. उन्होंने कहा कि हमारे देश में हिंदू और मुस्लिम रहते हैं. मजारों पर मुस्लिम से ज्यादा हिंदू चादर चढ़ाते हैं. यह मामला हमारे तक है. मैं इस बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहती हूं.

Zee Salaam Live TV: 

Trending news