Madhya Pradesh: नसरुल्लागंज का बदला नाम; अब इस नाम से जाना जाएगा, अधिसूचना जारी
Advertisement

Madhya Pradesh: नसरुल्लागंज का बदला नाम; अब इस नाम से जाना जाएगा, अधिसूचना जारी

Madhya Pradesh: एमपी हुकूमत के ज़रिए स्थानों का नाम बदलने का सिलसिला जारी है. होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम और भोपाल के इस्लाम नगर का नाम बदलकर जगदीशपुर करने के बाद अब नसरुल्लागंज तहसील का नाम भी बदल दिया गया है.

Madhya Pradesh: नसरुल्लागंज का बदला नाम; अब इस नाम से जाना जाएगा, अधिसूचना जारी

Nasrullaganj Name Change: मध्य प्रदेश में शहरों के नाम बदलने का सिलसिला जारी है. अब राज्य के एक तहसील का नाम बदलने की खबर सामने आई है. एमपी के सीहोर जिले के नसरुल्लागंज का नाम बदल दिया गया है अब इसे भैरूंदा के तौर पर जाना जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय की इजाजत के बाद राजस्व विभाग ने इसका नोटिफिकेशन जारी किया है. मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के नसरुल्लागंज का नाम बदल भैरूंदा कर दिया है. अब नसरुल्लागंज तहसील को भैरूंदा के नाम से जाना जाएगा. 

बता दें कि नसरुल्लागंज बुधनी असेंबली क्षेत्र में आता है. 2 अप्रैल को नसरुल्लागंज का गौरव दिवस भी मनाया जा रहा है. नसरुल्लागंज के गौरव दिवस में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे. इस खास मौके से ठीक पहले गृह मंत्रालय की इजाजत के बाद राजस्व विभाग ने अधिसूचना जारी करते हुए नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भैरूंदा कर दिया गया. एमपी सरकार ने केंद्र सरकार को प्रपोजर भेजा था, वहीं गौरव दिवस के मौक़े पर  सीएम शिवराज सिंह चौहान के आने से पहले ही नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भैरूंदा कर दिया गया.

 

आपको बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 22 फरवरी 2021 को नाम बदलने का ऐलान किया था, पहले भैरुंडा भोपाल रियासत के साउथ डिवीजन के आठ परगनाओं में से एक था, उस वक्त भैरुंडा और आसपास के इलाकों में कालीन बुनने का काम किया जाता था, लंबे वक्त से यहां के लोग शहर का नाम भैरुंडा करने की मांग कर रहे थे, जिसे अब मंजूरी मिल गई है. वहीं दूसरी ओर नाम बदलने को लेकर कांग्रेस ने एमपी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि वो सिर्फ मजहब की बुनियाद पर स्थानों का नाम बदलने में लगी हुई है.

Watch Live TV

Trending news