लंपी वायरस पर राजस्थान सरकार के खिलाफ बीजेपी का मुज़ाहिरा; बीजेपी नेताओं और पुलिस में झड़प
Advertisement

लंपी वायरस पर राजस्थान सरकार के खिलाफ बीजेपी का मुज़ाहिरा; बीजेपी नेताओं और पुलिस में झड़प

Bjp Protest: लंपी वायरस पर राजस्थान सरकार को घेरने के लिए बीजेपी लगातार मुज़ाहिरा कर रही है. राजस्थान के जयपुर में मुज़ाहिरे के दौरान बीजेपी नेताओं और पुलिस में झड़प हो गई. जानिए पूरा मामला.

लंपी वायरस पर राजस्थान सरकार के खिलाफ बीजेपी का मुज़ाहिरा; बीजेपी नेताओं और पुलिस में झड़प

BJP Protest In Jaipur: लंपी वायरस का मुद्दा लगातार पैर पसारता नज़र आ रहा है. लंपी वायरस को लेकर बीजेपी, राजस्थान की गहलोत सरकार पर लगातार हमलावर है. इसी सिलसिले में राजस्थान की राजधानी जयपुर में बीजेपी, गहलोत हुकूमत के खिलाफ मुज़ाहिरा करती नज़र आ रही है. विधानसभा कूच के दौरान बीजेपी के कारकुनान और पुलिस के बीच झड़प हुई. राजस्थान बीजेपी के सद्र सतीश पूनिया भी प्रदर्शन में मौजूद हुए. इस बीच असेंबली के बाहर बीजेपी नेताओं और पुलिस में झड़प हो गई.

बैरिकेड पर चढ़े बीजेपी कार्यकर्ता

बीजेपी के मुज़ाहिरे को देखते हुए पुलिस ने बैरिकेडिंग की व्यवस्था की थी हालांकि, बीजेपी कार्यकर्ता बैरिकेड पर चढ़ गए. राजस्थान बीजेपी के अध्यक्ष सतीश पूनिया भी एक बैरिकेड के ऊपर चढ़ गए. प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया.

राजस्थान में सबसे ज़्यादा वायरस का क़हर

बता दें कि लंपी वायरस के क़हर से मुल्क की कई रियासतें प्रभावित हैं. राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश समेत कई राज्यों में लाखों पशुओं की जान जा चुकी है. राजस्थान में लंपी वायरल से सबसे ज्यादा पशुओं की जान गई है. राजस्थान के बीकानेर में हर दिन 300 गायों की मौत इस वायरस से हो रही है. रिपोर्ट के मुताबिक़ सिर्फ राजस्थान में ही अब तक इस वायरस ने हजारों पशुओं की जान ले ली है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार राजस्थान में लंपी वायरस से अब तक 45 हजार से ज्यादा पशुओं की मौत हो चुकी हैं.

दूछ पीना किया बंद

राजस्थान में लंपी वायरस से जनता इस क़दर खौफ में है कि गांव के लोगों ने बीमारी फैलने के डर से पशुओं का दूध पीना बंद कर दिया है,वहीं, शहरों में डेयरी पर दूध और घी की सप्लाई पर भी इसका असर पड़ा है. लंपी वायरस पर क़ाबू पाना राजस्थान हुकूमत के लिए एक बड़ा चैलेंज बन गया है.

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें

Trending news