लोकसभा चुनाव 2024: आप ने दिल्ली में चार उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन नामों पर पार्टी ने लगाई मुहर
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024: आप ने दिल्ली में चार उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन नामों पर पार्टी ने लगाई मुहर

Lok Sabha Election 2024: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के चार लोसभा सीट और हरियाणा के एक लोकसभा सीट से अपने कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी है. पार्टी ने तीन मौजूदा विधायकों पर भरोसा जताया है. 

 

लोकसभा चुनाव 2024: आप ने दिल्ली में चार उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन नामों पर पार्टी ने लगाई मुहर

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अपोजिशन अलायंस 'इंडिया' तैयारियों में जुट गई है.यूपी में सपा ने कइई सीटों पर अपने कैंडिडेट्स  का ऐलान कर दिया है. अब अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप ने भी चार सीटों पर कैंडिडेट के नामों की घोषणा कर दी.आप ने मंगलवार को दिल्ली से अपने चार कैंडिडेट के नामों का ऐलान कर दिया है. साथ ही आप ने हरियाणा की भी एक सीट पर भी अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है.

आप के नेता व मंत्री गोपाल राय ने बताया कि सभी समीकरण और 'इंडिया' अलायंस के साथ हुए गठबंधन को ध्यान में रखते हुए कैंडिडेट के नामों का ऐलान किया गया है. उन्होंने उम्मीदवारों के नाम की जानकारी देते हुए कही कि पूर्वी दिल्ली से कुलदीप कुमार, नई दिल्ली से सोमनाथ भारती , दक्षिणी दिल्ली सहीराम पहलवान और महाबल मिश्रा को पश्चिमी दिल्ली से पार्टी ने टिकट दिया है. जबकि हरियाणा के कुरूक्षेत्र लोकसभा सीट से सुशील गुप्ता को  से चुनावी मैदान में उतारा गया है.

गोपाल राय ने कहा कि 'इंडिया' अलायंस के तहत दिल्ली में बाकी बचे तीन सीटों पर  कांग्रेस अपने कैंडिडेट्स उतारेगी. बता दें कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक में हुई.

आप ने जिन तीन कैंडिडेट्स का ऐलान किया है जिनमें कुलदीप कुमार, सोमनाथ भारती और सहीराम पहलवान का नाम शामिल हैं. ये तीनों उम्मीदार के आप से विधायक हैं. वहीं, महाबल मिश्रा कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए थे.  महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा द्वारका से MLA हैं.

पंजाब में नहीं बनी बात !
गौरतलब है किआम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का ऐलान 24 फरवरी को हुआ था, जिसमें तय हुआ था कि दिल्ली में चार सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी. दूसरी तरफ, कांग्रेस को तीन सीट दी गई थी.
हालांकि, पंजाब में दोनों दलों के बीच  अभी सहमति नहीं बन पाई है. लेकिन हरियाणा में आम आदमी पार्टी को को कांग्रेस ने एक सीट दिया था. जबकि, 9 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है.

 

 

Trending news