मतदान के दौरान हादसा! कर्नाटक में चुनाव ड्यूटी पर तैनात दो कर्मचारियों की मौत! यह है वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2237869

मतदान के दौरान हादसा! कर्नाटक में चुनाव ड्यूटी पर तैनात दो कर्मचारियों की मौत! यह है वजह

Karnataka Lok Sabha Election: कर्नाटक में लोकसभा इलेक्शन के दौरान बुरी खबर आई है. मतदान से पहले और मतदान के दौरान यहां चुनाव ड्यूटी पर तैनात दो सरकारी कर्चारियों की मौत हो गई है.

मतदान के दौरान हादसा! कर्नाटक में चुनाव ड्यूटी पर तैनात दो कर्मचारियों की मौत! यह है वजह

Karnataka Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग जारी है. इसके तहत कर्नाटक की 14 लोकसभा सीटों के लिए भी चुनाव हो रहे हैं. खबर है कि यहां ड्यूटी पर तैनात एक सरकारी कर्मचारियों की मौत हो गई है. चुनाव से पहले एक कर्मचाही की मौत हो गई थी. कर्चारियों की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. चुनाव आयोग के सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने मृतक की पहचान एक सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक 48 वर्षीय गोविंदप्पा सिद्दापुरा के रूप में की, जिन्होंने सोमवार को बागलकोट जिले के मुधोल शहर में अंतिम सांस ली. उन्होंने बताया कि बीदर जिले के कुडुम्बल में सहायक कृषि अधिकारी आनंद तेलंग (32) की मौत हो गई. राज्य में 14 लोकसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मंगलवार को मतदान हो रहा है.

कर्नाटक में चुनाव
ख्याल रहे कि कर्नाटक में मतदान के दूसरे चरण के लिए 14 निर्वाचन क्षेत्रों में मंगलवार को मतदान जारी है. मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया और शाम छह बजे खत्म होगा. इस चरण में राज्य में कुल 227 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 206 पुरुष और 21 महिलाएं शामिल हैं. इन 14 सीट पर 2.59 करोड़ से अधिक मतदाता 28,269 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए पात्र हैं. जिन क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है उनमें चिक्कोडी, बेलगाम, बागलकोट, बीजापुर, गुलबर्गा, रायचूर, बीदर, कोप्पल, बेल्लारी, हावेरी, धारवाड़, उत्तर कन्नड़, दावनगेरे और शिमोगा शामिल हैं. कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा ने कहा कि मंगलवार के मतदान के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई.

BJP को जीत की उम्मीद
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा ने दावा किया कि राज्य में उनकी पार्टी 25-26 सीट पर जीत हासिल करेगी. येदियुरप्पा ने अपने बेटों- शिमोगा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार बी.वाई. राघवेंद्र तथा पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र और पुत्रवधुओं के साथ शिवमोगा जिले के शिकारीपुरा में वोट डाला. राज्य में कुल 28 लोकसभा सीट हैं. अधिकांश दक्षिणी और तटीय जिलों की दूसरी 14 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान खत्म हो चुका है. मतदान के बाद येदियुरप्पा ने कहा, "मेरे मुताबिक हम (भाजपा) 28 लोकसभा सीट में से कम से कम 25 से 26 सीट जीतने जा रहे हैं. माहौल बहुत अच्छा है. हम जहां भी जाते हैं लोग कहते हैं ‘मोदी-मोदी’ इसका अपना प्रभाव पड़ने वाला है."

Trending news