Jammu and Kashmir Vidhan Sabha Chunav Phase 3 LIVE: जम्मू व कश्मीर में शुरू हुआ तीसरे चरण का चुनाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2453924

Jammu and Kashmir Vidhan Sabha Chunav Phase 3 LIVE: जम्मू व कश्मीर में शुरू हुआ तीसरे चरण का चुनाव

Jammu and Kashmir assembly election: जम्मू व कश्मीर में आज तीसरे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है. चौथे चरण में 40 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. इस फेज में 415 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

Jammu and Kashmir Vidhan Sabha Chunav Phase 3 LIVE: जम्मू व कश्मीर में शुरू हुआ तीसरे चरण का चुनाव
LIVE Blog

Jammu and Kashmir assembly election 2024: जम्मू व कश्मीर में तीसरे मरहले की वोटिंग शुरू हो चुकी है. 40 सीटों पर 415 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. 39 लाख वोटर्स सभी उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है. यह शाम 6 बजे तक जारी रहेगी. आज के मतदान के लिए 5,060 पोलिंग स्टेशन बनाए गए हैं. नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ रही है तो वहीं पीपल डेमोक्रेटिक पार्टी और भारतीय जनता पार्टी अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं.

01 October 2024
10:18 AM

Jammu and Kashmir Election: जम्मू व कश्मीर चुनाव पर खड़गे का बयान

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जम्मू-कश्मीर में तीसरे और आखिरी चरण का मतदान शुरू होने के बाद मंगलवार को मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की और कहा कि राज्य का दर्जा छीनने वालों को सबक सिखाने का यह आखिरी मौका है. उन्होंने एक्स पर लिखा कि "जम्मू-कश्मीर चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शुरू होने के साथ मैं इन 40 विधानसभा सीट के लोगों से बड़ी संख्या में अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने का आग्रह करता हूं." उन्होंने आगे कहा कि "याद रखें कि एक वोट आपकी किस्मत बदल सकता है और एक उज्ज्वल भविष्य की शुरुआत कर सकता है. यह आपके संवैधानिक अधिकारों को सुरक्षित करता है." कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "हम पहली बार मतदान कर रहे लोगों का स्वागत करते हैं, क्योंकि जम्मू-कश्मीर की भविष्य की दिशा उनकी भागीदारी से तय होगी. मैं आपसे मतदान कतार में शामिल होने का एक बार फिर अनुरोध करता हूं."

09:18 AM

Jammu and Kashmir Election: इलेक्शन पर गुलाम नबी आजाद की अपील

डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को राज्य चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल में अपना वोट डाला. इस मौके पर उन्होंने कहा कि "मैं लोगों से बुद्धिमानी से मतदान करने और अपने नेताओं और राजनीतिक हस्तियों को सावधानी से चुनने की अपील करता हूं. जम्मू और कश्मीर के मतदाताओं के पास आज वोट डालने के लिए 11 से 12 घंटे हैं, और मैं उन सभी से अपने वोट डालने की अपील करता हूं. मैं किसी भी पार्टी के पक्ष या खिलाफ नहीं बोलूंगा. जो राजनीतिक पार्टी सत्ता में आएगी, वह मुद्दों को सुलझाएगी."

08:35 AM

Jammu and Kashmir assembly election: पीएम मोदी की अपील 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने का आह्वान किया. उन्होंने एक्स पर लिखा कि "जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में आज तीसरे और आखिरी दौर का मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे लोकतंत्र के उत्सव को कामयाब बनाने के लिए आगे आएं और अपना वोट जरूर डालें. मुझे विश्वास है कि पहली बार वोट देने जा रहे युवा साथियों के अलावा नारीशक्ति की मतदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी होगी."

07:40 AM

Jammu and Kashmir: वोटिंग शुरु 
जम्मू व कश्मीर में आज सुबह 7 बजे से तीसरे चरण के तहत 40 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. आज 39 लाख वोटर्स 415 उम्मीदवार की किस्मत का फैसला करेंगे.

Trending news