Live Breaking: दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने सिद्धारमैया, 8 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ
Advertisement

Live Breaking: दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने सिद्धारमैया, 8 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ

Live Breaking : देश दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरें मुख्तसर अंदाज़ में और सही वक्त पर यूजर्स को मिल सके इसलिए हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं. इस ब्लॉग में हम ना सिर्फ देश और दुनिया बल्कि खेल, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी अहम खबरें फौरी तौर पर मुख्तसर अंदाज़ में अपडेट करेंगे. यह लाइव ब्लॉग 24 घंटों तक चलेगा. अन्य खबरें पढ़ने के लिए बने रहे जी सलाम के साथ. 

Live Breaking: दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने सिद्धारमैया, 8 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ
LIVE Blog
20 May 2023
09:12 AM

दूसरी बार सीएम बने सिद्धारमैया:

Karnataka Oath: सिद्धारमैया ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. राज्यपाल थावर चंद्र गहलोत ने उनको पद और गोपनियता की शपथ दिलाई. उन्होंने दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर जिम्मेदारी संभाली है. वहीं डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम के तौर पर शपथ ली. इन दोनों के अलावा 8 अन्य विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. 

09:11 AM

कश्मीर की वजह से G20 में हिस्सा नहीं लेगा चीन

जी-20 की अध्यक्षता इस बार भारत के पास है. 22 से 24 मई तक जी-20 की बैठक कश्मीर में होने जा रही है. बैठक कश्मीर होने की वजह से चीन को मिर्ची लग गई है. दरअसल चीन ने इस मीटिंग में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया. बताया जा रहा है कि चीन का कहना है कि इस तरह की मीटिंग का आयोजन विवादित क्षेत्र में नहीं होना चाहिए. बता दें कि पाकिस्तान और चीन ने पहले भी केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के बारे में गलत टिप्पणियां की हैं. 

07:40 AM

पुलवामा में NIA की छापेमारी:

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में चार जगहों पर NIA की छापेमारी जारी है. बताया जा रहा है कि आतंकवाद से जुड़े मामलों में शनिवार की सुबह जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिलों में चार जगहों पर छापेमारी की. अफसरों ने बताया कि गुस्सू, राजपोरा, अवंतीपोरा और त्राल में NIA की छापेमारी जारी है. अफसरों के मुताबिक, एनआईए के अफसरों के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कर्मी भी छापेमारी मुहिम में शामिल हैं.

07:39 AM

अखिलेश यादव की ताई का देहांत:

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की ताई समद्रा देवी के देहांत की खबर मिली है. बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव की भाभी का 84 साल की वर्ष उम्र में देहांत हुआ है. वो पिछले काफी वक्त से बमीर चल रही थीं. उनका सैफई मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था. 

07:18 AM

कर्नाटक: शपथग्रहण समारोह आज:

Karnatak Oath ceremony: 13 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने जबरदस्त जीत हासिल की है. जिसके बाद आज सिद्धारमैयरा सीएम पद और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसके अलावा कुछ अन्य विधायक मंत्रीपद की भी शपथ लेंगे. कांग्रेस पार्टी का यह शपथग्रहण दोपहर साढ़े शुरू होगा. 

07:07 AM

जापान के पीएम से मिले मोदी:

Pm Modi in Japan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 से सालाना सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान के हिरोशिमा पहुंच गए हैं. यहां उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से मुलाकात की. साथ ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण भी किया. 

Trending news