Live Breaking: अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर आया CM भगवंत मान का रिएक्शन, बताया होगी कार्रवाई
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1664180

Live Breaking: अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर आया CM भगवंत मान का रिएक्शन, बताया होगी कार्रवाई

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर आया CM भगवंत मान का रिएक्शन, बताया होगी कार्रवाई
LIVE Blog
23 April 2023
16:13 PM

अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर भगवंत मान

खालिस्तान समर्थक उपदेशक और 'वारिस पंजाब दे' के मुखिया अमृतपाल सिंह को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया है. 18 मार्च से पुलिस उसकी तलाश में थी. अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री  भगवंत मान ने कहा है कि जो भी देश की शांति भंग करने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

14:03 PM

जजों को हुआ कोरोना

कोरोना के मामले में पूरे देश में बढ़ रहे हैं. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के 5 जजों को कोरोना हो गया है. जिन जजों को कोरोना हुआ है उसमें दो जज ऐसे भी हैं जो समलैंगिक विवाह को कानूनी दर्जा दिए जाने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कर रहे थे. अब इस सुनवाई को टाल दिया गया है. 

13:47 PM

एनएसए वारंट पर अमल

पंजाब पुलिस के पुलिस महानिरीक्षक सुखचैन सिंह गिल ने कहा है कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के साथ रविवार को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के वारंट पर अमल किया गया. गिल ने मीडिया को बताया, अमृतपाल सिंह के खिलाफ एनएसए वारंट जारी किया गया था और उस वारंट पर आज सुबह अमल किया गया. अमृतपाल सिंह को पंजाब पुलिस ने रविवार सुबह करीब 6.45 बजे गांव रोडे से गिरफ्तार किया. अमृतपाल सिंह 18 मार्च से फरार था. 

12:15 PM

कानूनी लड़ाई लड़ेंगे चाचा

भगोड़े अमृपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. पिछले 36 दिनों से पुलिस उसकी तलाश कर रही  थी. पहले खबर आई कि उसने सरेंडर किया है लेकिन बाद में पुलिस ने साफ किया कि उसे गिरफ्तार किया गया है. अमृतपाल की गिरफ्तारी पर उनके परिवार ने कहा है कि "अमृतपाल सिखी स्वरूप में है, इसका हमें संतोष है. हम कानूनी लड़ाई लड़ेंगे."

11:15 AM

कोरोना अपडेट

भारत में रविवार को एक दिन में कोविड-19 के 10,112 नए मामले सामने आए जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 67,806 हो गयी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक के अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4.48 करोड़ (4,48,91,989) हो गयी है. संक्रमण से 29 लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 5,31,329 हो गई है. 

10:36 AM

अमेरिका ने निकाले अपने लोग

सूडान में पिछले कई दिनों से संघर्ष जारी है. यहां हिंसा में 400 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. ऐसे में यहां से अमेरिका ने अपने लोगों को निकाल लिया है. इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सऊदी अरब को धन्यवाद कहा है.यहां पढ़ें पूरी खबर

10:09 AM

इंडोनेशिया में भूकंप

रविवार को सुबह इंडोनेशिया के केपुलुआन बाटू में लगभग 6 तीव्रता के दो भूकंप आए. रविवार तड़के केपुलुआन बाटू में 6.1 की तीव्रता पर ईएमएससी द्वारा आंका गया पहला भूकंप, उसके कुछ ही घंटों बाद 5.8 तीव्रता का दूसरा भूकंप आया. यूरोपियन मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर (EMSC) ने कहा कि पहला भूकंप 43 किमी (26.72 मील) की गहराई पर था जबकि दूसरा 40 किमी (24.85 मील) की गहराई पर था.

09:05 AM

लू से राहत

भारत में इन दिनों गर्मी का कहर बर्पा है. ऐसे में मौसम विभाग विभाग (IMD) ने रहात की खबर दी है. मौसम विज्ञान ने बताया है कि अगले चार पांच दिनों तक लू से राहत मिलेगी. मौसम विज्ञान ने बताया है कि चक्रवाती तूफान की वजह से ऐसा होगा. प्राइवे मौसम एजेंसी स्काईमेट ने कहा है कि एक और कम दबाव का इलाका पूर्वोत्तर बिहार से झारखंड ओडिशा तक बना हुआ है. इस तरह के हालात में बादल छाते हैं और बारिश होती है. इस वजह से तापमान में गिरावट भी आती है. 

 

08:35 AM

अमृतपाल पंजाब के मोगा से गिरफ्तार

कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह को पंजाब के मोगा जिले से रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘पंजाब पुलिस ने उसे (अमृतपाल को) गिरफ्तार कर लिया है.’’ पुलिस ने बताया कि उसे असम की डिब्रूगढ़ जेल में भेजा जाएगा. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘उस पर रासुका लगा हुआ है और उसे डिब्रूगढ़ ले जाया जाएगा.’’ पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक के खिलाफ पहले ही सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाया हुआ है.

08:30 AM

सूडान से अपने राजनयिकों को बाहर निकाल रहा अमेरिका

सूडान में नौवें दिन भी जारी संघर्ष के बीच अमेरिकी बलों ने इस अफ्रीकी देश में स्थित अमेरिकी दूतावास के कर्मियों को बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने अपनी पहचान उजागर न करने की शर्त पर बताया कि सूडान में संघर्ष समाप्त होने के कोई संकेत नहीं मिलने के बीच बाइडन के राष्ट्रीय सुरक्षा दल ने दूतावास के कर्मियों को वहां से बाहर निकालने की शनिवार को सिफारिश की थी, जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने अमेरिकी बलों को इस संबंध में आदेश दिए.

07:56 AM

इजरायल में प्रदर्शन

इजरायल के तेल अवीव और दूसरे शहरों में दसियों हजार लोगों ने प्रधानमंत्री बेनयामिन नेतन्याहू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इजरायल के लोग इजरायल में न्यायिक प्रक्रिया में बदलाव के खिलाफ प्रदर्शन कर कर रहे हैं. उनका इल्जाम है कि नई प्रक्रिया इजरायल को तानाशाही की ओर ले जाएगा. नए कानून के तहत सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदल सकती है. इससे लोकतंत्र को खतरा है.

Trending news