Live Breaking: गाजा में तबाही पर भड़का ईरान, इजरायल को बताया US की नाजायज औलाद
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1955452

Live Breaking: गाजा में तबाही पर भड़का ईरान, इजरायल को बताया US की नाजायज औलाद

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: गाजा में तबाही पर भड़का ईरान, इजरायल को बताया US की नाजायज औलाद
LIVE Blog
12 November 2023
10:10 AM

अमेरिका पर भड़का ईरान

इजरायल और हमास के दरमियान जंग जारी है. अमेरिका इजरायल की कार्रवाई की तरफदारी करता है. इस जंग के लिए ईरान के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी ने अमेरिका को कसूरवार बताया है.  ईरान ने कहा है कि गाजा पर हमले के लिए इजरायल पर पाबंदी लगाने की जरूरत है.

08:09 AM

भारत ने किया वोट

इजरायल और हमास के दरमियान पिछले 37 दिनों से जंग जारी है. इसी बीच यूएन में एक प्रस्ताव लाया गया है जिस पर भारत वोट किया है. यह प्रस्ताव फिलिस्तीनी इलाकों में इजरायली बस्तियां बसाने के खिलाफ लाया गया है. भारत ने इस प्रस्ताव के सपोर्ट में वोटि किया है. 

07:55 AM

कनाडा में गोलीबारी

कनाडा में पिछले दिनों हिंसा होने के बाद अब फिर हिंसा हुई है. यहां एक भारतीय सिख को गोली मार कर कत्ल कर दिया गया साथ ही उसके बेटे को मार डाला गया. पुलिस ने बताया है कि मृतक हरप्रीत सिंह उप्पल एक अपराधी था. उसके खिलाफ कई मामले दर्ज थे. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

07:31 AM

गाजा पर क्राउन प्रिंस

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने शनिवार को कहा कि गाजा में इंसानी तबाही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की नाकामी को उजागर करती है. सऊदी गजट ने रियाद में अरब-इस्लामिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए क्राउन प्रिंस के हवाले से कहा, "गाजा में यह मानवीय आपदा सुरक्षा परिषद की नाकामी को उजागर करती है. अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इजरायल की तरफ से हो रहे नियमों के उल्लंघन को खत्‍म करवाना चाहिए."

06:45 AM

अस्पताल में अंधेरा

इजराइल के सैनिकों ने गाजा के सबसे बड़े अस्पताल को घेराबंदी कर दी है. यहां के डॉक्टरों ने कहा है कि वहां के आखिरी जनरेटर का ईंधन खत्म होने के बाद से समय से पहले जन्मे एक शिशु सहित पांच मरीजों की मौत हो गई है. इजराइल ने शिफा अस्पताल को हमास के मुख्य कमान चौकी के रूप में चित्रित करते हुए कहा है कि आतंकवादी वहां नागरिकों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहे थे. उनका यह भी इल्जाम है कि उन्होंने इसके नीचे बंकर बनाये हैं. हालांकि इस दावे का हमास के साथ ही शिफा प्रशासन ने खंडन किया है.

06:04 AM

इंस्पेक्टर बर्खास्त

राजस्थान के दौसा जिले में 4 साल की बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार करने के इल्जाम में गिरफ्तार किए गए राजस्थान पुलिस के सब-इंस्पेक्टर को शनिवार को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया. पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार को भूपेन्द्र सिंह नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में ले गया और उसके साथ रेप किया. उन्हें उसी दिन हिरासत में लिया गया और निलंबित कर दिया गया. 

Trending news