Live Breaking: तमिलनाडु में जल्ली कट्टू आयोजन को मिली इजाजत, मद्रास हाई कोर्ट सुनया फैसला
Advertisement

Live Breaking: तमिलनाडु में जल्ली कट्टू आयोजन को मिली इजाजत, मद्रास हाई कोर्ट सुनया फैसला

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: तमिलनाडु में जल्ली कट्टू आयोजन को मिली इजाजत, मद्रास हाई कोर्ट सुनया फैसला
LIVE Blog
12 January 2023
14:10 PM

जोशीमठ को रिपेयर नहीं किया जा सकता

उत्तराखंड के टाउन जोशीमठ में मकानों में दरारे पड़ रही हैं. पीएम मोदी ने इस ताल्लुक से हाई लेवल मीटिंग की है. जोशीमठ में जिन घरों में ज्यादा दरारे पड़ी हैं उन्हें तोड़ा जा रहा है. ऐसे में जोशीमठ के बारे में एक्सपर्ट ने बड़ा दावा किया है. पर्यावरण एक्सपर्ट विमलेंदु झा ने कहा है कि जोशीमठ कभी भई रिपेयर नहीं किया जा सकता है. उसे रिवर्स गियर में नहीं लाया जा सकता है. उन्होंने जोशीमठ की हालत के लिए NTPC के इंजीनियरों को जिम्मेदार ठहराया है. उनका कहना है कि हाइडेल प्रोजेक्ट को जोशीमठ से नहीं गुजरना चाहिए था. उनके मुताबिक पहाड़ों को बुरी तरह खोदना जोशीमठ के लिए नुकसानदह साबित हुआ है.

12:59 PM

तकनीकि खराबी की वहज से 10 हजार उड़ाने रद्द

अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) के मुताबिक राष्ट्रव्यापी तकनीकी गड़बड़ी की वजह से अमेरिका के भीतर और बाहर लगभग 10 हजार उड़ानों में देरी हुई, जबकि 1,300 से अधिक अन्य को रद्द कर दिया गया. बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार का व्यवधान क्षतिग्रस्त डेटाबेस फाइल की वजह से था, और कहा कि इस समय साइबर हमले का कोई सबूत नहीं है. हालांकि सामान्य हवाई यातायात संचालन धीरे-धीरे फिर से शुरू हो रहा है. गौरतलब है कि तकनीकी कारणों से लगभग दो दशक में पहली बार अमेरिका में उड़ानें प्रभावित हुई हैं.

11:12 AM

केरल में बर्ड फ्लू

केरल के कोझिकोड जिले में एक सरकारी मुर्गी पालन केन्द्र में बर्ड फ्लू फैलने की वजह से, कम से कम 1,800 मुर्गियों की संक्रमण से मौत हो गई है. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.
उन्होंने बताया कि बर्ड फ्लू के वायरस के एच5एन1 स्वरूप की मौजूदगी उस मुर्गी पालन केन्द्र की मुर्गियों में पाई गई जिसका संचालन जिला पंचायत करता है. अधिकारी ने बताया कि केरल की पशुपालन मंत्री जे चिंचू रानी ने इस संबंध में केंद्र के दिशानिर्देशों और प्रोटोकॉल के अनुरूप रोकथाम के उपाय करने के निर्देश दिए हैं.

08:57 AM

नूपुर शर्मा को मिला हथियार का लाइसेंस
पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी देकर चर्चा में आने वाली नूपुर शर्मा को हथियार रखने का लाइसेंस मिल गया है. नूपुर शर्मा भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता थीं, हालांकि विवादों में घिरने के बाद उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया था. इसके बाद से उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी मिली थी. 

08:56 AM

Delhi Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं. दरअसल एलजी वीकी सक्सेना ने पार्टी से 97 करोड़ रुपये वसूलने का हुक्म दिया है. एलीजी ने चीफ सेक्रेटरी को आदेश दिया है कि 2015-2016 के दौरान सरकारी विज्ञापनों की आड़ में पब्लिश होने वाले सियासी विज्ञापनों के लिए आम आदमी पार्टी से से 97 करोड़ रुपये वसूलें जाएं. 

08:32 AM

केन्या विस्फोट में 4 लोगों की मौत

सोमालिया की सीमा के पास केन्या के गरिसा काउंटी में सड़क किनारे हुए एक विस्फोट में चार केन्याई मारे गए. पुलिस ने इसकी तस्दीक की. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वोत्तर क्षेत्रीय पुलिस कमांडर जॉर्ज सेडा ने बुधवार को कहा कि केन्या राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (केएनएचएचए) से संबंधित वाहन गरिसा-बुरा रोड पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से टकरा गया, जिससे उसमें सवार सभी चार लोगों की मौत हो गई.

05:51 AM

शाही ईदगाह मामले में सुनवाई

उत्तर प्रदेश के जिला मथुरा में शाही ईदगाह और कृष्ण जन्मभूमि मामले में विवाद चल रहा है. आज मथुरा की अदालत इस मामले में सुनवाई करेगी. 

Trending news