Live Breaking: दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड से जुड़े तीन लोगों को ED ने किया गिरफ्तार
Advertisement

Live Breaking: दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड से जुड़े तीन लोगों को ED ने किया गिरफ्तार

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

 

Live Breaking: दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड से जुड़े तीन लोगों को ED ने किया गिरफ्तार
LIVE Blog
11 November 2023
17:50 PM

दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड से जुड़े तीन लोगों को ED ने किया गिरफ्तार

दिल्ली वक़्फ़ बोर्ड से जुड़ा मनी लांड्रिंग का मामला. राउज़ एवेब्यु कोर्ट ने सभी तीन आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा. राउज़ एवेन्यु कोर्ट में कल तीनो आरोपियों को पेश किया जाएगा. ED ने मामले में गिरफ्तार तीन आरोपियों जिशान हैदर, जावेद इमाम, दाऊद नसीर को कोर्ट में पेश किया. ED ने तीनों आरोपियों की 14 दिन की हिरासत की मांग किया. आरोपियों के वकील ने तीनों लोगों की गिरफ्तारी पर सवाल उठाया.

12:37 PM

PM मोदी ने आजाद को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी आचार्य कृपलानी और मौलाना अबुल कलाम आजाद को शनिवार को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की. मौलाना अबुल आजाद को याद करते हुए मोदी ने स्वतंत्र भारत के पहले शिक्षा मंत्री को प्रकांड विद्वान और भारत के स्वतंत्रता संग्राम का स्तंभ बताया. उन्होंने "एक्स" पर एक पोस्ट में कहा, "शिक्षा के प्रति मौलाना अबुल आजाद की प्रतिबद्धता सराहनीय थी. आधुनिक भारत को आकार देने में उनके प्रयास कई लोगों का मार्गदर्शन करते रहेंगे." 

11:37 AM

फ्रांस के राष्ट्रपति ने गाजा पर बमबारी रोकने को कहा

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने शुक्रवार देर रात प्रकाशित एक इंटरव्यू में बीबीसी को बताया कि इज़राइल को गाजा पर बमबारी करना और नागरिकों को मारना बंद करना चाहिए. मैक्रॉन ने कहा कि बमबारी का "कोई औचित्य नहीं" था. उन्होंने कहा कि सीजफायर से इज़राइल को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि फ्रांस हमास की "आतंकवादी" कार्रवाइयों की "साफ तौर से निंदा" करता है, लेकिन इजरायल के अपनी रक्षा करने के अधिकार को मान्यता देते हुए, "हम उनसे गाजा में इस बमबारी को रोकने का आग्रह करते हैं".

11:13 AM

अबुल कलाम आजाद की पैदाइश

मौलाना अबुल कलाम आजाद का आज यौम-ए-पैदाइश है. उन्होंने अजादी की लड़ाई में अहम किरदार अदा किया साथ में हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए भी काम किया. यहां पढ़ें पूरी खबर

10:21 AM

राजस्तान में रेप

राजस्थान के जिला दौसा में शुक्रवार को एक पुलिस उपनिरीक्षक ने चार साल की बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार किया. जानकारी के मुताबिक, घटना जिले के लालसोट इलाके में हुई है. आरोपी उप-निरीक्षक, जिसकी पहचान भूपेंद्र सिंह के रूप में हुई, ने दोपहर में नाबालिग को अपने कमरे में फुसलाया और उसके साथ बलात्कार किया.

10:14 AM

50 लोगों की मौत

इज़राइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है. शुक्रवार को एक स्कूल पर स्ट्राइक में 50 लोगों की मौत हुई है. इस बात की जानकारी अल शिफा अस्पताल ने दी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक फ़िलिस्तीनी अधिकारियों ने कहा कि यह इज़रायली हवाई हमला था, एन्क्लेव के मुख्य अस्पताल से भागने के बाद कल हजारों लोग दक्षिणी गाजा में सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

09:00 AM

कार में जिंदा जले 3 लोग

दिल्ली-जयपुर हाइवे पर दर्नाक हादसा पेश आया है. हाइवे पर एक कार में बैठे तीन लोग जिंदा जल गए. खबरों के मुताबिक एक टैंकर ने एक कार और एक पिकअब को टक्कर मार दी. इससे कार में आग लग गई. कार में बैठे 3 लोग जिंदा जल गए. पिकअप में टक्कर लगने से इसके अंदर बैठे ड्राइवर की मौत हो गई.

08:56 AM

दिल्ली का मौसम

दिल्ली में गुरूवार से रुक-रुक कर हुई बारिश की वजह से ज्यादातर इलाकों में मौसम साफ हो गया है. लोगों को प्रदूषण से राहत मिली है. मौसम विभाग की मानक वेधशाला सफदरजंग ने आशंका जताई है कि रविवार को दिल्ली की हवा फिर से खराब हो सकता है, इसकी वजह दिवाली है. हालांकि यह दिवाली के पटाखों पर निर्भर करेगा. मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में शुक्रवार सुबह 8 बजे तक 24 घंटों में 6 मिलीमीटर बारिश हुई है. शुक्रवार को 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक 4.2  मिलीमीटर बारिश हुई.

07:41 AM

RSS की मुस्लिमों से अपील

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संस्थापक इंद्रेश कुमार ने देश के मुस्लमानों से एक अपील की है. संघ के सीनियर नेता ने देश के मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि अयोध्या में बन रहे भगवान राम के मंदिर के उद्घाटन की तारीख 22 जनवरी 2024 को धूमधाम से मनाएं.उन्होंने आगे कहा कि इसे सभी धर्मों के लोगों को बड़े त्योहार के रूप में मनाकर दुनिया को इंसानियत, अमन और शांति का पैगाम देना चाहिए. 

06:10 AM

मुश्किल में गाजा

इजरायल और हमास के दरमियान जंग में गाजा की हालत खराब है. हमास ने दावा किया है कि इजरायल के टैंकों ने गाजा के तीन अस्पतालों को घेर लिया. हमास के मुताबिक 10 नवंबर को अल-शिफा अस्पताल पर कम से कम एक प्रोजेक्टाइल हमला हुआ. अस्पताल को चालू रखने के लिए 24 घंटे से भी कम का ईंधन बचा है.

Trending news