Breaking News: साक्षी मलिक ने महिला फ्रीस्टाइल 62 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1288993

Breaking News: साक्षी मलिक ने महिला फ्रीस्टाइल 62 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता

Todays Breaking News: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें सही समय पर आप तक पहुंचाने के लिए यह लाइव ब्लॉग बनाया गया है. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश और दुनिया बल्कि खेल, मनोरंजन समेत सभी क्षेत्रों की खबरें सही समय पर मुख्तसर अंदाज़ में पहुंचाएंगे. 

Breaking News:  साक्षी मलिक ने महिला फ्रीस्टाइल 62 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता
LIVE Blog
05 August 2022
23:39 PM

साक्षी मलिक ने महिला फ्रीस्टाइल 62 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीता

बर्मिंघमः रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में कनाडा की एना गोडिनेज गोंजालेज को हराकर महिलाओं की 65 किग्रा फ्रीस्टाइल मुकाबले में स्वर्ण पदक जाता है. 

 

22:36 PM

फ्रीस्टाइल कुश्ती में भारतीय स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने जीता स्वर्ण पदक 

बर्मिंघमः भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने शुक्रवार को  राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा मुकाबले के फाइनल में कनाडा के लाचलान मैकनील को 9-2 से शिकस्त देकर अपना खिताब बरकरार रखा. तोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग ने इंग्लैंड के जॉर्ज रैम पर तकनीकी श्रेष्ठता (10-0) से जीत दर्ज कर आसानी से फाइनल में जगह बना ली थी. चैम्पियन बजरंग मॉरिशस के जीन गुलियाने जोरिस बांडोऊ को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे थे.

21:18 PM

मुंबई जा रहे विस्तारा के विमान से पक्षी टकराया; इमरजेंसी लैंडिंग 

नई दिल्लीः मुंबई के लिए रवाना होने के बाद विस्तारा एयरलाइन की उड़ान को शुक्रवार को पक्षी के टकराने के कारण वाराणसी  हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा. सूत्रों ने कहा कि विस्तारा की यूके 622 उड़ान शुक्रवार को मुंबई जा रही थी, लेकिन इससे एक पक्षी टकरा गया, जिससे उसका रेडोम क्षतिग्रस्त हो गया. देश में दो दिनों के अंदर विमान से पक्षी के टकराने की यह दूसरी घटना है. चंडीगढ़ जा रहे गो फर्स्ट के एक विमान को गुरुवार की सुबह अहमदाबाद वापस आना पड़ा, क्योंकि उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद इससे एक पक्षी टकरा गया था.  

19:57 PM

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस लीडर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को रिहा कर दिया गया है. आज प्रोटेस्ट के दौरान दिल्ली पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया था.

19:09 PM

थाईलैंड में पब में आग लगने से 14 की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

बैंकॉकः पूर्वी थाईलैंड के भीड़भाड़ वाले संगीत पब में शुक्रवार तड़के आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सोशल मीडिया पर वीडियो में घने काले धुएं और प्रवेश द्वार से आग की लपटें दिखाई दे रही थीं. पुलिस ने बताया कि आग रात करीब 12ः45 बजे लगी थी. यह हादसा बैंकॉक से लगभग 160 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में चोनबुरी प्रांत के सट्टाहिप जिले में माउंटेन बी पब में हुआ है.

18:23 PM

तेलंगाना के हुजूराबाद में तनाव, BJP और TRS कार्यकर्ता भिड़े

हैदराबादः हैदराबाद के हुजूराबाद शहर में शुक्रवार को उस वक्त तनाव फैल गया, जब टीआरएस के एक नेता ने विधायक एटाला राजेंदर को खुली बहस के लिए चुनौती दी. इसके बाद सत्तारूढ़ टीआरएस और भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. हाल के दिनों में टीआरएस और भाजपा के नेताओं के बीच चुनौतियों और जवाबी चुनौतियों ने निर्वाचन क्षेत्र में एक बार फिर राजनीतिक गर्मी पैदा कर दी है.

13:18 PM

 पिछले 3 साल में पुलिस सुरक्षा बल की फायरिंग में किसी नामगिक की मौत नहीं हुई- बोले ADGP 

जम्मू-कश्मीर के ADGP विजय कुमार ने बताया कि पिछले 3 साल में पुलिस सुरक्षा बल की फायरिंग में किसी भी नागरिक की मृत्यु नहीं हुई है. मुठभेड़ स्थल पर पथराव की घटनाएं भी बंद हो गई हैं. इससे अच्छा माहौल बन रहा है.

13:09 PM

प्रियंका गांधी धरने के दौरान सड़क पर बैठीं, पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को दिल्ली में AICC मुख्यालय के बाहर से हिरासत में लिया, जहां वह बेरोजगारी और महंगाई के विरोध में पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हुई थीं.

12:01 PM

हिरासत में ले लिए गए राहुल गांधी:

महंगाई और बेरोज़गारी को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ काले कपड़ों में प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी को हिरासत में ले लिया गया है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल को विजय चौक से हिरासत में लिया गया है. 

11:11 AM

महंगाई, बेरोज़गारी के खिलाफ कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन, राष्ट्रपति भवन तक मार्च, काले कपड़ों में पहुंचे संसद

महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ दिल्ली समेत देशभर में कांग्रेस पार्टी का विरोध-प्रदर्शन जारी है. दिल्ली में पार्टी का ये प्रदर्शन तो संसद भवन तक पहुंच गया. कई कांग्रेसी नेताओं ने काले कपड़े पहन कर संसन पहुंचे. इस दौरान कई नेता काले कपड़े पहने या या बांह पर काली पट्टी बांधे नजर आए.

10:33 AM

महंगाई, बेरोज़गारी के खिलाफ कांग्रेस का विरोध, मल्लिकार्जुन खड़गे ने पहना काला कुर्ता और पगड़ी 

दिल्ली: महंगाई और बेरोज़गारी के विरोध में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने काला कुर्ता और पगड़ी पहनी.

 

fallback

10:21 AM

RBI ने तत्काल प्रभाव से बढ़ाया रेपो रेट, 4.90% से 5.40% तक पहुंचा

RBI ने तत्काल प्रभाव से रेपो रेट 50 BPS बढ़ाकर 5.4% कर दिया. 2022-23 के लिए रियल GDP विकास अनुमान 7.2% है जिसमें Q1- 16.2%, Q2- 6.2%, Q3 -4.1% और Q4- 4% व्यापक रूप से संतुलित जोखिमों के साथ होगा. 2023-24 के पहले तिमाही(Q1) में रियल GDP वृद्धि 6.7% अनुमानित है:

10:20 AM

ED ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को 6 अगस्त को पेश होने के लिए कहा

प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को पात्रा चॉल मामले में कल यानी 6 अगस्त को ED कार्यालय में पेश होने के लिए समन जारी किया है.

10:17 AM

राहुल गांधी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले अशोक गहलोत- महंगाई, बेरोज़गारी, GST पर कोई सुनवाई करने वाला नहीं

किसी ने कभी कल्पना नहीं की थी कि देश में ऐसा वक्त भी आएगा कि तिरंगों के लिए लोगों को समाप्त होते देखा जाएगा. कोई कल्पना नहीं कर सकता जिस रूप में संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं. महंगाई, बेरोज़गारी, GST पर कोई सुनवाई करने वाला नहीं है.

 

10:15 AM
09:18 AM

PC में बोले राहुल गांधी- लोकतंत्र की हो रही हत्या, तानाशाही का है राज

कांग्रेस के देशव्यापी प्रदर्शन के बीच राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो 70 साल में कमाया था वो 8 साल में खत्म हो गया. देश में तानाशाही का राज है. देश में लोकतंत्र की हत्या हो रही है. हमें बोलने से रोका जा रहा है. आवाज दबाने की कोशिश हो रही है. हम महंगाई का मुद्दा उठा रहे हैं.

09:13 AM

छपरा में ज़हरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, इलाके में भेजी गई मेडिकल टीम

बिहार: सारण के छपरा में ज़हरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हुई और कई लोग बीमार हैं. सारण के डीएम राजेश मीणा ने बताया कि गांव में इलाके में मेडिकल टीम भेजी गई है. हर घर की तलाशी होगी.

09:00 AM

भारत के मुरली श्रीशंकर ने किया कमाल, राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की लॉन्ग जंप में जीता रजत पदक

भारत के मुरली श्रीशंकर ने राष्ट्रमंडल खेलों में पुरुषों की लॉन्ग जंप में रजत पदक जीता है. 23 साल के मुरली श्रीशंकर कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में लॉन्ग जंप इवेंट में सिल्वर मेडल जीतने वाले भारत के पहले पुरुष एथलीट बन गए हैं.

 

08:55 AM

NIA ने छोटा शकील के करीबी सलीम फ्रूट को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की गतिविधियों से जुड़े एक मामले में गुरुवार को मोहम्मद सलीम कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को गिरफ्तार किया. एनआईए द्वारा 3 फरवरी को दर्ज की गई स्वत: संज्ञान प्राथमिकी में यह तीसरी गिरफ्तारी है.

08:49 AM

कॉमनवेल्थ गेम्स के पैरा पावरलिफ़्टिंग मुकाबले में सुधीर ने रचा दिया इतिहास, भारत को दिलाया गोल्ड

बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के पैरा पावरलिफ़्टिंग मुकाबले में भारत के सुधीर ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. सुधीर ने इस मुकाबले के हैवीवेट फ़ाइनल में 212 किलोग्राम वज़न उठाकर स्वर्ण पदक जीता.

08:47 AM

राघव चड्ढा का बड़ा कदम, राज्यसभा में MSP को कानूनी गारंटी देने के लिए पेश करेंगे निजी विधेयक

AAP सांसद राघव चड्ढा आज राज्यसभा में MSP को कानूनी गारंटी देने के लिए एक निजी विधेयक पेश करेंगे.

08:41 AM

दिल्ली पुलिस ने KC Venugopal को लिखा खत, दे डाली वार्निंग

दिल्ली पुलिस ने KC Venugopal को लेटर लिख कर जानकारी दी है की जंतर मंतर को छोड़कर पूरी नई दिल्ली इलाके में 144 धारा लागू है लिहाजा किसी तरह के प्रोटेस्ट की परमिशन नहीं दी जा सकती है. अगर 144 धारा का उलंघन हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी.  नई दिल्ली इलाके के डीसीपी ने 4 अगस्त और 2 अगस्त को यानी 2 बार कांग्रेस नेता को ये लेटर लिखा है, जानकारी के साथ साथ एक तरह से चेतावनी भी दी गई है.

 

08:29 AM

बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ कांग्रेस का हल्ला बोल, दिल्ली में इकट्ठा हुए पार्टी कार्यकर्ता
दिल्ली: बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ देशव्यापी विरोध प्रदर्शन से पहले कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय में इकट्ठा हुए.

08:26 AM

पुलवामा में बिहारी मज़दूरों पर चरमपंथी हमला, एक की मौत, दो घायल

कश्मीर ज़ोन की पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि पुलवामा के गडूरा क्षेत्र में चरमपंथियों ने बाहरी मज़दूरों पर ग्रेनेड से हमला किया. इस हमले के नतीजे में एक मजूदर की मौत हो गई, जबकि दो दूसरे जख्मी हो गए.

08:24 AM

कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन आज, जंतर-मंतर छोड़ पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है. जंतर-मंतर को छोड़ आज पूरी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस ने चेतावनी जारी की है कि अगर किसी इस हुक्म-नामा की खिलाफवर्जी की तो उसके के खिलाफ सख्त कार्रवाई दी जाएगी.

Trending news